1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. बैंक यूनियनों ने दो दिन की प्रस्‍तावित हड़ताल को लिया वापस, वित्‍त सचिव ने दिया मांगों पर विचार करने का आश्‍वासन

बैंक यूनियनों ने दो दिन की प्रस्‍तावित हड़ताल को लिया वापस, वित्‍त सचिव ने दिया मांगों पर विचार करने का आश्‍वासन

बैंक अधिकारियों की चार यूनियनों ने सार्वजनिक क्षेत्र के दस बैंकों का एकीकरण कर चार बैंक बनाने की घोषणा के खिलाफ 26 सितंबर से दो दिन की हड़ताल पर जाने की घोषणा की थी।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: September 24, 2019 11:38 IST
Bank unions defer 2-day strike; operations to be normal on Sep 26-27- India TV Paisa
Photo:BANK UNIONS DEFER 2-DAY S

Bank unions defer 2-day strike; operations to be normal on Sep 26-27

नई दिल्‍ली। सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के अधिकारियों की यूनियनों ने इस सप्ताह प्रस्तावि दो दिन की हड़ताल को टाल दिया है। वित्त सचिव राजीव कुमार की ओर से उनकी चिंताओं पर गौर करने के आश्वासन के बाद यूनियनों ने हड़ताल टालने का फैसला किया है।

बैंक अधिकारियों की चार यूनियनों ने सार्वजनिक क्षेत्र के दस बैंकों का एकीकरण कर चार बैंक बनाने की घोषणा के खिलाफ 26 सितंबर से दो दिन की हड़ताल पर जाने की घोषणा की थी। सोमवार को एक संयुक्त बयान में कहा गया है कि वित्त सचिव ने सभी चिंताओं को लेकर एक समिति के गठन के मुद्दे पर सकारात्मक रुख दिखाया है।

यह समिति दस बैंकों के प्रस्तावित एकीकरण से जुड़े मुद्दों पर गौर करेगी। इसमे सभी बैंकों की पहचान कायम रखने का मुद्दा भी है। बयान में कहा गया है कि इस बातचीत के बाद हड़ताल के आह्वान को वापस लेने की अपील की गई। बयान में कहा गया है कि वित्त सचिव के साथ एक सकारात्मक और कार्ययोग्य समाधान पर बातचीत के बाद 48 घंटे की हड़ताल को टाल दिया गया है। इससे अब 26 और 27 सितंबर को बैंकों का सामान्य कामकाज प्रभावित नहीं होगा।

इससे पहले इंडियन बैंक्स एसोसिएश्न (आईबीए) ने एसबीआई को सूचित किया था कि ऑल  इंडिया बैंक ऑफ‍िसर्स कन्‍फेडरेशन (एआईबीओसी), ऑल इंडिया इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन (एआईबीओए), इंडियन नेशनल बैंक ऑफिसर्स कांग्रेस (आईएनबीओसी) और नेशनल ऑर्गेनाइजेशन ऑफ बैंक ऑफ‍िसर्स (एनओबीओ) 26 और 27 सितंबर को बैंक कर्मचारियों की अखिल भारतीय हड़ताल का आह्वान किया है।

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban