1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. बाबा रामदेव ने कहा, कुछ भी नहीं किया गलत, नोटिस मिलने पर FSSAI को देंगे जवाब

बाबा रामदेव ने कहा, कुछ भी नहीं किया गलत, नोटिस मिलने पर FSSAI को देंगे जवाब

पतंजलि के नूडल्स मामले पर बाबा रामदेव ने कहा कि पतंजलि ने FSSAI के मानदंडों का उल्लंघन नहीं किया है और उसे रेगुलेटर से कोई नोटिस नहीं मिला है।

Dharmender Chaudhary [Published on:22 Nov 2015, 10:09 AM IST]
बाबा रामदेव ने कहा, कुछ भी नहीं किया गलत, नोटिस मिलने पर FSSAI को देंगे जवाब- India TV Paisa
बाबा रामदेव ने कहा, कुछ भी नहीं किया गलत, नोटिस मिलने पर FSSAI को देंगे जवाब

हावड़ा। पतंजलि के नूडल्स विवाद मामले पर बाबा रामदेव ने अपना पक्ष रखा है। बाबा रामदेव ने कहा कि पतंजलि ने FSSAI के मानदंडों का उल्लंघन नहीं किया है और उसे रेगुलेटर से कोई नोटिस नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि नोटिस मिलने पर हम जल्द से जल्द इसका जवाब देंगे। गौरतलब है कि 16 नवंबर को लॉन्च हुए पतंजलि नूडल्स पर फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड अथॉरिटी ऑफ इंडिया (FSSAI) ने जरुरी मंजूरी नहीं लेने का आरोप लगाया है।

कुछ भी नहीं किया गलत

रामदेव ने हावड़ा एक कार्यक्रम के मौके पर कहा हमें अभी कोई नोटिस मिला नहीं है। नोटिस मिलने पर हम जल्द से जल्द इसका जवाब देंगे। हम यह कहना चाहते हैं कि हमने FSSAI के किसी मानदंड, नियम या नियमन का उल्लंघन नहीं किया है। उन्होंने कहा हमने FSSAI के सभी नियमों और नियमनों का पालन किया है। हमने कुछ भी गैरकानूनी नहीं किया है। फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अध्यक्ष आशीष बहुगुणा ने हाल ही में कहा था कि पतंजलि को इंस्टैंट नूडल के लिए कोई मंजूरी या लाइसेंस नहीं दिया गया है।

मैगी को टक्‍कर देने लॉन्च हुई पतंजलि का आटा नूडल्स  

बाबा रामदेव ने मैगी को टक्‍कर देने के लिए इसी हफ्ते नूडल्स को लॉन्च किया है। पतंजलि के आटा नूडल्स देशभर में करीब 3 लाख आउटलेट्स पर उपलब्ध होंगे। पतंजलि नूडल्स के 70 ग्राम के एक पैकेट की कीमत 15 रुपए रखी गई है। नूडल्स को लॉन्च करते हुए बाबा रामदेव ने कहा कि यह शुद्ध आटे का बना हुआ है। इससे बनाने के लिए मैदा का उपयोग नहीं किया गया है, जिसके कारण सेहत के लिए नुकसानदायक नहीं होगा। इसके अलावा नूडल्स में मटर, बीन्स और गाजर भी मौजूद है और खाने के लिए पूरी तरह सुरक्षित है।

Web Title: कुछ भी गलत नहीं किया, नूडल पर FSSAI का नोटिस नहीं मिला: रामदेव
Write a comment