1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. ‘झटपट पकाओ बेफ्रिक खाओ’- बाबा रामदेव ने लॉन्च किया पतंजलि नूडल्स, एक पैकेट की कीमत 15 रुपए

‘झटपट पकाओ बेफ्रिक खाओ’- बाबा रामदेव ने लॉन्च किया पतंजलि नूडल्स, एक पैकेट की कीमत 15 रुपए

बाबा रामदेव ने मैगी को टक्‍कर देने के लिए पतंजलि नूडल्स को लॉन्च कर दिया है। सोमवार से पतंजलि के आटा नूडल्स देशभर में करीब 3 लाख आउटलेट्स पर उपलब्ध होंगे।

Dharmender Chaudhary [Updated:16 Nov 2015, 1:14 PM IST]
‘झटपट पकाओ बेफ्रिक खाओ’- बाबा रामदेव ने लॉन्च किया पतंजलि नूडल्स, एक पैकेट की कीमत 15 रुपए- India TV Paisa
‘झटपट पकाओ बेफ्रिक खाओ’- बाबा रामदेव ने लॉन्च किया पतंजलि नूडल्स, एक पैकेट की कीमत 15 रुपए

नई दिल्ली। बाबा रामदेव ने मैगी को टक्‍कर देने के लिए पतंजलि नूडल्स को लॉन्च कर दिया है। सोमवार से पतंजलि के आटा नूडल्स देशभर में करीब 3 लाख आउटलेट्स पर उपलब्ध होंगे। पतंजलि नूडल्स के 70 ग्राम के एक पैकेट की कीमत 15 रुपए रखी गई है। नूडल्स को लॉन्च करते हुए बाबा रामदेव ने कहा कि यह शुद्ध आटे का बना हुआ है। इससे बनाने के लिए मैदा का उपयोग नहीं किया गया है, जिसके कारण सेहत के लिए नुकसानदायक नहीं होगा।

बाबा रामदेव ने कहा कि इस नूडल्स में मटर, बीन्स और गाजर भी मौजूद है और खाने के लिए पूरी तरह सुरक्षित है। उन्होंने कहा कि पतंजलि ने कमाई करने के लिए नूडल्स को लॉन्च नहीं किया है, बल्कि इससे होने वाली कमाई को आदिवासी और गरीबों की भलाई पर खर्च किया जाएगा। पतंजलि नूडल्स, पतंजलि स्टोर के अलावा फ्यूचर ग्रुप के रिटेल स्टोर पर भी मिलेगा।

फ्यूचर ग्रुप के साथ किया करार

पतंजलि आयुर्वेद ने अपने उत्पादों की बिक्री बढ़ाने के लिए फ्यूचर ग्रुप के साथ एक समझौता किया है। इसके तहत देशभर में फ्यूचर ग्रुप के रिटेल स्टोर बिग बाजार,फूड बाजार, नीलगिरी और फूड हॉल पर पतंजलि के प्रोडक्ट्स की बिक्री होगी। इतना ही नहीं कंपनी की नजर मैगी के बैन होने के बाद खाली पड़े 4,000 करोड़ रुपए के नूडल्स बाजार पर भी है।

patanjali maggi

IndiaTv_Paisa_patanjali-nooIndiaTV Paisa

IndiaTv_Paisa_NoodlesIndiaTV Paisa

IndiaTv_Paisa_Baba_RamdevIndiaTV Paisa

IndiaTv_Paisa_Noodles_LauncIndiaTV Paisa

IndiaTv_Paisa_patanjali-lauIndiaTV Paisa

IndiaTv_Paisa_patanjali_nooIndiaTV Paisa

पतंजलि नहीं रहा FMCG बाजार का छोटा प्लेयर

बीते साल करीब 2500 करोड़ का राजस्‍व हासिल करने वाली पतंजलि आयुर्वेद अब FMCG बाजार के बड़े प्लेयर्स को टक्कर देने के लिए तैयार है। कंपनी ने राजस्‍व के मामले में तमाम लिस्टेड एफएमसीजी कंपनियों मसलन इमामी, प्रोक्टर एंड गैम्बल और ज्योति लैब्स को पीछे छोड़ दिया है। अगले कुछ वर्षों में पतंजलि का टारगेट 5000 से 10000 करोड़ राजस्‍व अर्जित करने का है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पतंजलि की वैल्यूएशन करीब 14000 करोड़ रुपए पहुंचने का अनुमान है। पतंजलि के हर प्रोडक्ट पर बाबा रामदेव का फोटो जरूर है। लेकिन योग गुरू बाबा रामदेव की इस कंपनी में कोई हिस्सेदारी नहीं है।

Web Title: बाबा रामदेव ने लॉन्च किया पतंजलि नूडल्स, एक पैकेट की कीमत 15 रुपए
Write a comment