1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. अजीम प्रेमजी Wipro के कार्यकारी चेयरमैन पद से होंगे रिटायर, बेटे ऋषद अब संभालेंगे कंपनी की कमान

अजीम प्रेमजी Wipro के कार्यकारी चेयरमैन पद से होंगे रिटायर, बेटे ऋषद अब संभालेंगे कंपनी की कमान

कंपनी बोर्ड ने यह भी घोषणा की है कि मुख्य कार्यकारी और कार्यकारी निदेशक अबिदाली जेड नीमचवाला को फिर से सीईओ और प्रबंध निदेशक नामित किया जाएगा।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: June 06, 2019 16:50 IST
Azim Premji to retire as executive chairman of Wipro;- India TV Paisa
Photo:AZIM PREMJI TO RETIRE AS

Azim Premji to retire as executive chairman of Wipro;

नई दिल्‍ली। सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र के दिग्गज अजीम प्रेमजी विप्रो के कार्यकारी चेयरमैन पद से 30 जुलाई को रिटायर होंगे। कंपनी ने एक बयान में कहा है कि रिटायर होने के बाद भी अजीम प्रेमजी बोर्ड में गैर-कार्यकारी निदेशक और संस्‍थापक चेयरमैन के रूप में अपनी भूमिका निभाते रहेंगे। उनके बेटे ऋषद प्रेमजी, जो अभी कंपनी में चीफ स्‍ट्रेट्जी ऑफ‍िसर और बोर्ड मेंबर हैं, कार्यकारी चेयरमैन का पदभार संभालेंगे।

विप्रो ने अपने बयान में शीर्ष प्रबंधन में बदलाव की घोषणा करते हुए कहा‍ कि अजीम प्रेमजी, भारतीय प्रौद्योगिकी उद्योग के अग्रदूतों में से एक और विप्रो लिमिटेड के संस्‍थापक, कार्यकारी चेयरमैन के पद से 30 जुलाई, 2019 को रिटायर होंगे। उन्‍होंने 53 सालों तक कंपनी की बागडोर संभाली है। हालांकि, वह बोर्ड में गैर-कार्यकारी निदेशक और संस्‍थापक चेयरमैन के रूप में अपनी जिम्‍मेदारी निभाते रहेंगे।

कंपनी बोर्ड ने यह भी घोषणा की है कि मुख्‍य कार्यकारी और कार्यकारी निदेशक अबिदाली जेड नीमचवाला को फि‍र से सीईओ और प्रबंध निदेशक नामित किया जाएगा। कंपनी ने कहा कि प्रबंधन में यह बदलाव 31 जुलाई, 2019 से प्रभावी होंगे और यह शेयरधारकों की मंजूरी पर निर्भर होगा।  

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban