1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. एवी बिड़ला समूह करेगा तीन साल में 12,000 कर्मचारियों की नियुक्ति, फ्रेशर्स को मिलेगा मौका

एवी बिड़ला समूह करेगा तीन साल में 12,000 कर्मचारियों की नियुक्ति, फ्रेशर्स को मिलेगा मौका

विविध कारोबार से जुड़ा आदित्य विक्रम बिड़ला (एवी बिड़ला) समूह अगले तीन साल में 12,000 लोगों को नियुक्त करेगा। ये नियुक्ति प्रवेश स्तर की होंगी।

Abhishek Shrivastava [Published on:28 Sep 2016, 6:44 PM IST]
एवी बिड़ला समूह करेगा तीन साल में 12,000 कर्मचारियों की नियुक्ति, फ्रेशर्स को मिलेगा मौका- India TV Paisa
एवी बिड़ला समूह करेगा तीन साल में 12,000 कर्मचारियों की नियुक्ति, फ्रेशर्स को मिलेगा मौका

मुंबई। विविध कारोबार से जुड़ा आदित्य विक्रम बिड़ला (एवी बिड़ला) समूह अगले तीन साल में 12,000 लोगों को नियुक्त करेगा। ये नियुक्ति प्रवेश स्तर की होंगी। समूह के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला ने कहा, अगले तीन साल में हम प्रवेश स्तर पर 12,000 लोगों को नियुक्त करेंगे। ये स्नातक इंजीनियर, डिप्लोमाधारक, एमबीए और आईटीआई से होंगे। इनकी नियुक्ति हमारी विनिर्माण इकाइयों के लिए होगी।

उन्होंने कहा कि रोजगार तब सृजित होता है जब आपकी वृद्धि भरोसेमंद और ठोस हो। बिड़ला ने कहा कि फिलहाल कुल कर्मचारियों की संख्या 1.1 लाख है। उन्होंने कहा कि समूह के टेलीकॉम जैसे सेवा कारोबार में प्रवेश के साथ कुल कर्मचारियों में महिला कर्मचारियों का प्रतिशत 30 प्रतिशत तक हो गया है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि प्रबंधकीय भूमिका में महिलाओं का अनुपात उतना नहीं है। बिड़ला ने कहा कि कई महिलाएं हैं, जो मुख्य कार्यकारी से दो पायदान नीचे हैं और अगले पांच-सात साल में कई महिला कारोबार प्रमुख होंगी।

उन्‍होंने कहा कि उनके यहां महिलाओं के साथ अन्‍य कर्मचारियों के समान ही व्‍यवहार किया जाता है। उन्‍होंने कहा कि कोई भी उद्योगपति कुशल लोगों की कमी की वजह से किसी नए कारोबार में प्रवेश न करने का निर्णय नहीं लेता है, लेकिन विशेषज्ञ लोगों की कमी से परेशानियों का सामना करना पड़ता है। उन्‍होंने कहा कि उनका समूह कुशल कर्मचारियों को अपने साथ जोड़ने की कोशिश करता है और इस समस्‍या से छुटकारा पाने में सक्षम है।

Web Title: एवी बिड़ला समूह करेगा तीन साल में 12,000 कर्मचारियों की नियुक्ति
Write a comment