1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. ऑटो एक्‍सपो 2018: 9 से 14 फरवरी तक आयोजित होगा एक्‍सपो, रोज मिलेगा कार और बाइक फ्री में पाने का मौका

ऑटो एक्‍सपो 2018: 9 से 14 फरवरी तक आयोजित होगा एक्‍सपो, छह दिन तक रोज मिलेगा कार और बाइक फ्री में पाने का मौका

वाहन क्षेत्र की नवीन गतिविधियों को प्रदर्शित करने वाले ऑटो एक्सपो-2018 का आयोजन यहां 9 से 14 फरवरी के बीच किया जाएगा।

Written by: Abhishek Shrivastava [Updated:30 Jan 2018, 1:54 PM IST]
auto expo 2018- India TV Paisa
auto expo 2018

नोएडा। वाहन क्षेत्र की नवीन गतिविधियों को प्रदर्शित करने वाले ऑटो एक्सपो-2018 का आयोजन यहां 9 से 14 फरवरी के बीच किया जाएगा। 8 फरवरी को ऑटो एक्सपो 2018 का उद्घाटन भारत सरकार के केंद्रीय मंत्री अनंत गीते, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व केंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभु करेंगे।

ऑटो एक्‍सपो-2018 का आयोजन ग्रेटर नोएडा स्थित एक्‍सपोमार्ट में किया जाएगा। वाहन विनिर्माता कंपनियों के संगठन सियाम के चेयरमैन अरुण मल्होत्रा ने बताया कि मेला खास होगा क्योंकि इसमें 28 दुपहिया, 14 चौपहिया और 9 वाणिज्यिक वाहन विनिर्माता कंपनियां हिस्सा ले रही हैं। इस प्रदर्शनी के दौरान कुल 100 वाहन पेश किए जाएंगे।

इतना ही नहीं इस प्रदर्शनी में आने वाले दर्शकों को रोज कार और बाइक जीतने का मौका भी दिया जाएगा। मल्‍होत्रा ने बताया कि टिकट लेकर आने वाले आंगतुकों के लिए रोजाना एक लकी ड्रॉ का आयोजन किया जाएगा, जिसमें पुरस्‍कार के रूप में एक कार और एक बाइक के अलावा कई अन्‍य आकर्षक उपहार दिए जाएंगे। उन्‍होंने बताया कि ऑटो एक्‍सपो के टिकट बुक माय शो पर एडवांस में खरीदे जा सकते हैं।

इस बार ऑटो एक्‍सपो में वाहनों को दिखाए जाने के साथ ही संपूर्ण परिवहन पारिस्थितकी के पैकेज का भी प्रदर्शन किया जाएगा। यह सरकार के हरित परिवहन की दिशा में क्रमिक ढंग से आगे बढ़ने के लिए उठाया गया कदम है।

ऑटो एक्सपो 2018 में पर्यावरण को ध्यान में रखकर प्रदूषण के स्तर को कम करने के लिए हरित प्रौद्योगिकी और उत्पाद पेश करने की ओर ध्यान दिया गया है। 9 फरवरी से 14 फरवरी तक यह आम जनता के लिए खुला रहेगा। इसमें सुबह 10 बजे से एक बजे तक कारोबारी समय और दोपहर एक बजे से शाम छह बजे तक आम जनता का समय रहेगा।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019