1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. अरबिंदो फार्मा 90 करोड़ डॉलर में खरीदेगी सैंडोज के अमेरिकी बिजनेस का कुछ हिस्‍सा

अरबिंदो फार्मा 90 करोड़ डॉलर में खरीदेगी सैंडोज के अमेरिकी बिजनेस का कुछ हिस्‍सा

दवा कंपनी अरबिंदो फार्मा ने गुरुवार को बताया कि उसने सैंडोज इंक के अमेरिकी कारोबार का कुछ हिस्‍सा खरीदने के लिए बाध्‍यकारी समझौते पर हस्‍ताक्षर किए हैं। सैंडोज इंक नोवार्टिस की इकाई है और यह सौदा 90 करोड़ डॉलर में होगा।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: September 06, 2018 13:40 IST
aurbindo pharma- India TV Paisa
Photo:AURBINDO PHARMA

aurbindo pharma

हैदराबाद। दवा कंपनी अरबिंदो फार्मा ने गुरुवार को बताया कि उसने सैंडोज इंक के अमेरिकी कारोबार का कुछ हिस्‍सा खरीदने के लिए बाध्‍यकारी समझौते पर हस्‍ताक्षर किए हैं। सैंडोज इंक नोवार्टिस की इकाई है और यह सौदा 90 करोड़ डॉलर में होगा।

प्रस्‍तावित अधिग्रहण के तहत डर्माटोलॉजी बिजनेस और ओरल सॉलिड प्रोडक्‍ट्स पोर्टफोलियो के साथ अमेरिका में कॉमर्शियल और मैन्‍युफैक्‍चरिंग इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर को खरीदा जाएगा। यह अधिग्रहण कर्ज-मुक्‍त और नकदी-मुक्‍त आधार पर होगा और यह इसकी पूर्ण स्‍वामित्‍व वाली इकाई द्वारा किया जाएगा।

अरबिंदो फार्मा ने शेयर बाजारों को दी गई जानकारी में कहा है कि उसने जिस कारोबार को खरीदने का सौदा किया है वह सैंडोज के प्रबंधन ने बिक्री के लिए अलग किया है। इन कारखानों में त्वचा रोगों की दवाएं और कैप्सूल तथा गोलियां बनाई जाती हैं। इस अधिग्रहण से अरबिंदो फार्मा के उत्पादों की सूची में 300 उत्पाद और जुड़ जाएंगे जिनमें कुछ के विकास की परियोजनाएं अभी चल रही है। इस कारोबार से सैंडोज को वर्ष 2018 की पहली छमाही में 60 करोड़ डॉलर की आय हुई थी। 

अरबिंदो फार्मा के प्रबंध निदेशक एन गोविंदराजन ने कहा कि आज जिस अधिग्रहण की घोषणा की गई है वह अमेरिका में अपने बिजनेस को बढ़ाने और विविधता लाने के लिए हमारी रणनीति के अनुरूप है। सैंडोज से इन कारोबार का अधिग्रहण करने से हमें जेन‍ेरिक डर्माटोलॉजी मार्केट में एक प्रमुख खिलाड़ी बनने और हमारे उत्‍पादों की श्रृंखला को बढ़ाने में मदद मिलेगी। इस सौदे के बाद अरबिंदो अमेरिका में दूसरा सबसे बड़ी डर्माटोलॉजी कंपनी और दूसरी सबसे बड़ी जेनेरिक कंपनी बन जाएगी।

Write a comment
bigg-boss-13