1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. एटीसी ने पूरा किया वोडाफोन इंडिया के मोबाइल टॉवर कारोबार का अधिग्रहण

एटीसी ने पूरा किया वोडाफोन इंडिया के मोबाइल टॉवर कारोबार का अधिग्रहण, 3800 करोड़ रुपए में सौदा हुआ पूरा

टीसी टेलीकॉम इंफ्रास्ट्रक्चर ने 3,800 करोड़ रुपए में वोडाफोन इंडिया के मोबाइल टॉवर कारोबार का अधिग्रहण पूरा कर लिया है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Updated on: April 03, 2018 15:07 IST
mobile tower- India TV Paisa

mobile tower

नई दिल्ली। एटीसी टेलीकॉम इंफ्रास्ट्रक्चर ने 3,800 करोड़ रुपए में वोडाफोन इंडिया के मोबाइल टॉवर कारोबार का अधिग्रहण पूरा कर लिया है। अमेरिकन टेलीकॉम कॉर्पोरेशन (एटीसी) ने आज इसकी घोषणा की है। एटीसी की अनुषंगी कंपनी एटीसी टेलीकॉम इंफ्रास्ट्रक्चर ने इस सौदे से जुड़े लेनदेन को पूरा कर लिया है।  

एटीसी ने एक बयान में कहा कि यह करीब 38 अरब रुपए से वोडाफोन इंडिया के दूरसंचार टॉवर कारोबार के अधिग्रहण के लिए पहले की गई घोषण का हिस्सा है। इसके जरिये एटीसी के भारतीय पोर्टफोलियो में वोडाफोन के करीब 10,200 टॉवर जुड़ जाएंगे। 

एटीसी के कार्यकारी उपाध्यक्ष और एशिया क्षेत्र के अध्यक्ष अमित शर्मा ने कह कि  हम इस पोर्टफोलियो के अधिग्रहण को लेकर खुश हैं, यह हमारी मौजूदा क्षमता में इजाफा करेगी और आने वाले साल में 4 जी सेवाओं के विस्तार में मदद करेगी।  

इस सौदे के पूरा होने से आइडिया और वोडाफोन का विलय करीब होने के संकेत मिलते हैं। एटीसी और आइडिया के बीच 4,000 करोड़ के मोबाइल टॉवर कारोबार अभी भी लंबित है। सरकारी सूत्रों के मुताबिक, आइडिया और एटीसी के बीच लंबित सौदा पूरा होने के बाद वोडाफोन और आइडिया के विलय को मंजूरी मिलेगी। शर्मा ने कहा कि हमें उम्मीद है कि नियामकीय प्रकिया इस महीने के अंत तक पूरी हो जाएगी। दूरसंचार विभाग इसे लेकर काम कर रही है। हमें मई तक सौदा पूरा होने की उम्मीद है।

 

Write a comment