1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. CCD ने बुलाई इमरजेंसी बोर्ड मीटिंग, कंपनी संचालन के लिए योग्‍य नेतृत्‍व पर जताया भरोसा

CCD ने बुलाई इमरजेंसी बोर्ड मीटिंग, कंपनी संचालन के लिए योग्‍य नेतृत्‍व पर जताया भरोसा

कंपनी बोर्ड ने शेयर बाजारों को दी जानकारी में कहा कि कंपनी का प्रबंधन पेशेवेर तरीके से किया जा रहा है और एक योग्य नेतृत्व इसकी अगुवाई कर रहा है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: July 30, 2019 18:19 IST
Assessing situation after disappearance of chairman Siddhartha- India TV Paisa
Photo:CCD

Assessing situation after disappearance of chairman Siddhartha

नई दिल्‍ली। कॉफी चेन चलाने वाली कंपनी कैफे कॉफी डे एंटरप्राइजेज ने मंगलवार को कहा कि प्रमोटर और चेयरमैन वीजी सिद्धार्थ के सोमवार शाम से लापता होने के बाद वह स्थितियों का मूल्‍याकंन और आकलन कर रही है। कंपनी के बोर्ड ने मंगलवार को एक इमरजेंसी बोर्ड मीटिंग बुलाई और कहा कि कंपनी पूर्व की तरह परिचालन करती रहेगी और इसके कामकाज पर ताजा घटनाक्रम का कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।

कंपनी बोर्ड ने शेयर बाजारों को दी जानकारी में कहा कि कंपनी का प्रबंधन पेशेवेर तरीके से किया जा रहा है और एक योग्य नेतृत्व इसकी अगुवाई कर रहा है। कंपनी बोर्ड ने चेयरमैन वीजी सिद्धार्थ द्वारा लिखे गए तथाकथित पत्र की समीक्षा की और इसकी एक कॉपी संबंधित प्राधिकार को सौंपी है।

CCD Latter

कंपनी बोर्ड ने इस नाजुक समय में सभी कर्मचारियों, भागीदारों, ऋणदाताओं और निवेशकों से धैर्य बनाए रखने और कंपनी संचालन एवं चेयरमैन की खोज में प्राधिकारियों की मदद करने का आह्वान किया है।

शेयर 20 प्रतिशत लुढ़का

कॉफी डे एंटरप्राइजेज लि. (सीसीडी) का शेयर मंगलवार को 20 प्रतिशत लुढ़क गया। इससे कंपनी के बाजार पूंजीकरण में 813 करोड़ रुपए की गिरावट आई। सीसीडी का शेयर बंबई शेयर बाजार में 19.99 प्रतिशत टूटकर 154.05 रुपए पर आ गया। यह न केवल 52 सप्ताह का न्यूनतम स्तर है बल्कि एक दिन की गिरावट की सीमा को छू गया। नेशनल स्‍टॉक एक्सचेंज (एनएसई) में शेयर 20 प्रतिशत गिरावट की सर्किट ब्रेकर की सीमा पर पहुंचने के साथ एक साल के न्यूनतम स्तर 153.40 रुपए प्रति इकाई पर आ गया। शेयर की कीमत में गिरावट से कंपनी का बाजार पूंजीकरण 812.67 करोड़ रुपए घटकर 3,254.33 करोड़ रुपए पर आ गया।

निवेश बरकरार रखेगी केकेआर

वैश्विक निजी इक्विटी कंपनी केकेआर ने कहा कि कॉफी डे एंटरप्राइजेज के संस्थापक वी. जी. सिद्धार्थ के लापता होने से उसे गहरा दुख पहुंचा है। केकेआर ने मंगलवार को बयान में कहा कि उसने नौ साल पहले सीसीडी में निवेश किया था और पिछले साल थोड़ी हिस्सेदारी कम कर दी थी। केकेआर ने कहा कि कंपनी में उसके पास करीब 6 प्रतिशत हिस्सेदारी है, जिसे वह बरकरार रखेगी। पहले यह हिस्सेदारी 10.3 प्रतिशत थी। केकेआर ने कहा कि हाल में हुए घटनाक्रमों से हम बहुत दुखी हैं और हमारी हमदर्दी इस समय उनके परिवार के साथ है। हम वी जी सिद्धार्थ पर भरोसा करते हैं और इसीलिए 9 साल पहले कंपनी में निवेश किया

एचडीएफसी का नहीं है कोई बकाया

एचडीएफसी ने कहा है कि सिद्धार्थ से जुड़ी किसी भी कंपनी पर उसका कोई कर्ज नही हैं। एचडीएफसी के प्रवक्ता ने कहा कि एचडीएफसी ने तांगलिन डेवलपमेंट्स (सीसीडी) को बंगलुरु  में उसकी ग्लोबल विलेज प्रौद्योगिकी पार्क परियोजना के लिए लीज किराया डिस्काउंट के आधार पर कर्ज दिया था। पूरे कर्ज का भुगतान जनवरी 2019 में कर दिया गया है और आज की तारीख में कॉफी डे एंटरप्राइजेज समूह पर हमारा कोई कर्ज नहीं है।

Write a comment
bigg-boss-13