1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. भ्रामक विज्ञापनों के लिए HUL, ओला और वोडाफोन की हुई खिंचाई, ASCI ने 193 शिकायतों को सही पाया

भ्रामक विज्ञापनों के लिए HUL, ओला और वोडाफोन की हुई खिंचाई, ASCI ने 193 शिकायतों को सही पाया

भारतीय विज्ञापन मानक परिषद (ASCI) ने फरवरी महीने में भ्रामक विज्ञापनों से जुड़ी 193 शिकायतों को सही ठहराया। जिन कंपनियों के खिलाफ शिकायतों को परिषद ने सही माना उनमें हिंदुस्तान यूनिलीवर (एचयूएल), हिमालय ड्रग कंपनी, ओला और वोडाफोन भी शामिल है।

Edited by: Manish Mishra [Published on:10 May 2018, 8:02 PM IST]
Misleading Ads- India TV Paisa

Misleading Ads

मुंबई। भारतीय विज्ञापन मानक परिषद (ASCI) ने फरवरी महीने में भ्रामक विज्ञापनों से जुड़ी 193 शिकायतों को सही ठहराया। जिन कंपनियों के खिलाफ शिकायतों को परिषद ने सही माना उनमें हिंदुस्तान यूनिलीवर (एचयूएल), हिमालय ड्रग कंपनी, ओला और वोडाफोन भी शामिल है। परिषद की ग्राहक शिकायत परिषद (सीसीसी) ने आलोच्य महीने में 290 शिकायतों का आकलन किया।

परिषद के बयान के अनुसार उक्त भ्रामक पाए गए उक्त 193 विज्ञापनों में से 154 हेल्थकेयर श्रेणी, 18 शिक्षा श्रेणी, आठ खाद्य व पेय श्रेणी व दो पर्सनल केयर श्रेणी में है।

इस दौरान परिषद ने 187 विज्ञापनों को स्वत: संज्ञान से उठाया जिनमें से 163 के खिलाफ शिकायतों को सही पाया गया। सीसीसी को 103 शिकायतें बाहर से मिलीं जिनमें से 30 विज्ञापनों को भ्रामक पाया गया। परिषद ने एचयूएल के लाइफबॉय साबुन से जुड़े विज्ञापन को भ्रामक पाया। हिमालय ड्रग कंपनी के बेबी केयर उत्पादों से जुड़े विज्ञापन को भ्रामक मानते हुए कंपनी की खिंचाई की गई है।

Web Title: भ्रामक विज्ञापनों के लिए HUL, ओला और वोडाफोन की हुई खिंचाई, ASCI ने 193 शिकायतों को सही पाया
Write a comment
the-accidental-pm-300x100