1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. सरकार ने उर्जित पटेल से इस्तीफा देने के लिए नहीं कहा, RBI के आरक्षित पूंजी भंडार की आवश्यकता नहीं: अरुण जेटली

सरकार ने उर्जित पटेल से इस्तीफा देने के लिए नहीं कहा, RBI के आरक्षित पूंजी भंडार की आवश्यकता नहीं: अरुण जेटली Read In English

केन्द्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने मंगलवार को कहा कि सरकार ने कभी भी उर्जित पटेल से भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के गवर्नर पद से इस्तीफा देने की मांग नहीं की।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 18, 2018 23:21 IST
Arun Jaitley- India TV Paisa

Arun Jaitley

नयी दिल्ली: केन्द्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने मंगलवार को कहा कि सरकार ने कभी भी उर्जित पटेल से भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के गवर्नर पद से इस्तीफा देने की मांग नहीं की। पिछले कुछ समय से आरबीआई और सरकार के बीच नकदी समस्या समेत अन्य मुद्दों को लेकर तनातनी चल रही है।

Related Stories

जेटली ने एक नीजि टीवी चैनल के कार्यक्रम में कहा कि सरकार को चालू वित्त वर्ष के दौरान आरबीआई के आरक्षित पूंजी भंडार से एक फूटी कौड़ी की आवश्यकता नहीं है। उर्जित पटेल के इस्तीफे को लेकर सरकार की आलोचना पर जवाब देते हुये वित्त मंत्री ने कहा कि केंद्रीय बैंक के आरक्षित कोष के आकार जैसे मुद्दों पर आरबीआई के निदेशक मंडल की बैठक में सौहार्दपूर्ण चर्चा हुयी। 

जेटली ने कहा, "सरकार ने कभी पटेल से इस्तीफा देने के लिये नहीं कहा था।" उल्लेखनीय है कि उर्जित पटेल के अचानक आईबीआई गर्वनर के पद से इस्तीफा देने के बाद सरकार ने पूर्व आईएएस अधिकारी शक्तिकांत दास को नया गवर्नर बनाया है। 

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban