1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. जेटली ने महाराष्ट्र के वित्त मंत्री के साथ जीएसटी, अन्य आर्थिक मुद्दों पर चर्चा की

जेटली ने महाराष्ट्र के वित्त मंत्री के साथ जीएसटी, अन्य आर्थिक मुद्दों पर चर्चा की

जेटली ने महाराष्ट्र के वित्त मंत्री, उद्योग के प्रतिनिधियों एवं बैंक के शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक में जीएसटी से संबंधित मुद्दों पर चर्चा की।

Dharmender Chaudhary [Published on:26 Mar 2017, 6:57 PM IST]
जेटली ने महाराष्ट्र के वित्त मंत्री के साथ जीएसटी, अन्य आर्थिक मुद्दों पर चर्चा की- India TV Paisa
जेटली ने महाराष्ट्र के वित्त मंत्री के साथ जीएसटी, अन्य आर्थिक मुद्दों पर चर्चा की

मुंबई। केंद्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली ने महाराष्ट्र के वित्त मंत्री सुधीर मुंगतीवार, उद्योग के प्रतिनिधियों एवं बैंक के शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक में जीएसटी से संबंधित मुद्दों पर चर्चा की। बैठक में पोत परिवहन, रत्न एवं आभूषण, पेट्रोलियम, कृषि और उर्वरक तथा मनोरंजन जैसे क्षेत्रों के प्रतिनिधियों ने जीएसटी (वस्तु एवं सेवा कर) के बारे में अपनी प्रस्तुती जेटली को सौंपी।

मुंगतीवार ने बैठक के बाद कहा, जीएसटी के अलावा प्याज निर्यात, राज्य में किसान आत्महत्या और कृषि क्षेत्र के विकास पर चर्चा हुई। जेटली से उस ब्याज दर में कमी लाने पर विचार करने का अनुरोध किया गया जिस पर केंद्र पूर्व में राज्य को कर्ज देता रहा है।

मुंगतीवार ने कहा, दस साल पहले जब केंद्र द्वारा राज्य को कर्ज दिया जाता था, ब्याज दर काफी उंची थी। हमने उन दरों की समीक्षा का अनुरोध किया और उसे मौजूदा स्तर से जोड़ने का अनुरोध किया। उनके अनुसार जेटली ने आश्वासन दिया कि केंद्र राज्यों से जुड़े इन मुद्दों को गौर करेगा। बैठक में भारतीय स्टेट बैंक के चेयरमैन अरूंधत्ती भट्टाचार्य और आईसीआईसीआई बैंक के चंदा कोचर समेत अन्य ने भाग लिया। पिछले सपताह जेटली ने कहा था कि वह एक जुलाई से जीएसटी के क्रियान्वयन की उम्मीद कर रहे हैं।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019