1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. मोदी सरकार को मिली बड़ी सफलता, लंदन की अदालत ने जारी किया नीरव मोदी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट

मोदी सरकार को मिली बड़ी सफलता, लंदन की अदालत ने जारी किया नीरव मोदी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट

नीरव मोदी, जिसे हाल ही में लंदन की सड़कों पर घूमते हुए देखा गया था, पंजाब नेशनल बैंक के साथ किए गए 14,000 करोड़ रुपए के घोटाले का मुख्य आरोपी है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: March 19, 2019 0:01 IST
Nirav Modi- India TV Paisa
Photo:NIRAV MODI

Nirav Modi

लंदन। लंदन की एक अदालत ने भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। सरकारी अधिकारियों ने बताया कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा प्रत्‍यर्पण के लिए किए गए आवेदन पर अदालत ने यह कार्रवाई की है।

नीरव मोदी, जिसे हाल ही में लंदन की सड़कों पर घूमते हुए देखा गया था, पंजाब नेशनल बैंक के साथ किए गए 14,000 करोड़ रुपए के घोटाले का मुख्‍य आरोपी है।

ब्रिटिश होम सेक्रेटरी द्वारा इस मामले को वेस्ट मिनिस्टर कोर्ट के पास भेजे जाने के बाद अब कोर्ट ने नीरव मोदी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। इसका मतलब ये होगा कि अब जब तक कोर्ट में कोई अंतिम फैसला ना हो जाए, तब तक नीरव मोदी जमानत मिल जाने पर भी लंदन से बाहर नहीं जा सकेगा।

13 मार्च को ब्रिटिश कोर्ट ने ये गिरफ्तारी वारंट जारी किया था, जिसके बारे में भारतीय अधिकारियों को जानकारी सोमवार को दी गई है। कोर्ट के वारंट के बाद अब मेट्रोपोलिटन पुलिस नीरव मोदी को गिरफ्तार करेगी। इसके बाद  नीरव मोदी को प्रत्यर्पण के मामले में कोर्ट से जमानत लेनी होगी और फिर आगे की कार्रवाई होगी।

Write a comment
bigg-boss-13