1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. एप्‍पल ने की बैटरी रिप्‍लेसमेंट की पेशकश, अगर आपके पास भी है ये डिवाइस तो आपको मिलेगा मौका

एप्‍पल ने की बैटरी रिप्‍लेसमेंट की पेशकश, अगर आपके पास भी है ये डिवाइस तो आपको मिलेगा मौका

कुछ मैन्‍यूफैक्‍चरिंग डिफेक्‍ट को दूर करने के लिए अमेरिकी टेक्‍नोलॉजी दिग्‍गज एप्‍पल ने अपने नॉन-टच बार 13 इंच मैकबुक प्रो डिवाइस के लिए बैटरी रिप्‍लेसेंट प्रोग्राम शुरू करने की घोषणा की है।

Edited by: Abhishek Shrivastava [Published on:21 Apr 2018, 6:57 PM IST]
apple- India TV Paisa

apple

 

नई दिल्‍ली। कुछ मैन्‍यूफैक्‍चरिंग डिफेक्‍ट को दूर करने के लिए अमेरिकी टेक्‍नोलॉजी दिग्‍गज एप्‍पल ने अपने नॉन-टच बार 13 इंच मैकबुक प्रो डिवाइस के लिए बैटरी रिप्‍लेसेंट प्रोग्राम शुरू करने की घोषणा की है।

क्‍यूपरटीनो स्थित मुख्‍यालय वाली टेक्‍नोलॉजी दिग्‍गज इस कंपनी का दावा है कि मैकबुक प्रो की बहुत छोटी संख्‍या इस डिफेक्‍ट से प्रभावित है। ये वो डिवाइस हैं जिन्‍हें अक्‍टूबर 2016 से अक्‍टूबर 2017 के बीच असेंबल किया गया था। 9टू5मैक ने अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी है।

एप्‍पल ने अपने एक नोट में कहा है कि कंपनी को यह पता चला है कि 13 इंच मैकबुक प्रो (नॉन टच बार) यूनिट की सीमित संख्‍या में एक उपकरण बिल्‍ट-इन बैटरी को खराब कर सकता है। इससे सुरक्षा के लिए कोई खतरा नहीं है और एप्‍पल सभी खराब बैटरियों को मुफ्त में बदलेगी। प्रभावित यूनिट अक्‍टूबर 2016 से अक्‍टूबर 2017 के दौरान निर्मित हैं और उत्‍पाद सीरियल नंबर के जरिये बैटरी बदलने के लिए उत्‍पाद की पात्रता जांची जाएगी।  

नॉन टच बार 13 इंच मैकबुक प्रो की वास्‍तविक रिलीज तारीख से यह रिप्‍लेसमेंट कार्यक्रम पांच साल पुराने डिवाइस के लिए उपलब्‍ध होगा। हालांकि, एप्‍पल इन डिवाइस की स्‍टैंडर्ड वारंटी कवरेज को आगे नहीं बढ़ाएगी। रिपोर्ट के मुताबिक जो यूजर बैटरी रिप्‍लेसमेंट के लिए पहले ही भुगतान कर चुके हैं वे रिफंड के लिए आईफोन निर्माता कंपनी से संपर्क कर सकते हैं। एप्‍पल ने कहा है कि इस कार्यक्रम से टच बार के साथ 13 इंच मैकबुक प्रो या पुराने वर्जन 13 इंच मैकबुक प्रो मॉडल्‍स पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

Web Title: एप्‍पल ने की बैटरी रिप्‍लेसमेंट की पेशकश, अगर आपके पास भी है ये डिवाइस तो आपको मिलेगा मौका
Write a comment
the-accidental-pm-300x100