1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. टिम कुक ने किया नए iPhone की कीमतों का बचाव, कहा ‘पैसा-वसूल’ हैं कीमतें

टिम कुक ने किया नए iPhone की कीमतों का बचाव, कहा ‘पैसा-वसूल’ हैं कीमतें

एप्‍पल ने पिछले सप्‍ताह आईफोन को लॉन्‍च कर एक बार फिर दुनिया को चौंका दिया। लेकिन इसकी अत्‍यधिक कीमतों को लेकर एप्‍पल को आलोचनाओं का सामना भी करना पड़ रहा है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: September 19, 2018 18:16 IST
iPhone- India TV Paisa

iPhone

सैन फ्रांसिस्को। एप्‍पल ने पिछले सप्‍ताह आईफोन को लॉन्‍च कर एक बार फिर दुनिया को चौंका दिया। लेकिन इसकी अत्‍यधिक कीमतों को लेकर एप्‍पल को आलोचनाओं का सामना भी करना पड़ रहा है। अब तक के सबसे महंगे आईफोन्स की उच्च कीमत का बचाव करते हुए एप्पल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टिम कुक ने कहा कि ये डिवाइस पैसा वसूल डिवाइस हैं, क्योंकि कोई व्यक्ति अन्य कई डिवाइसों की जगह पर केवल आईफोन ले सकता है।

सीएनबीसी की रिपोर्ट में मंगलवार देर रात कहा गया कि एप्पल के नवीनतम आईफोन्स अब तक के सबसे महंगे आईफोन्स हैं, जिनकी कीमत 1449 डॉलर तक है। इनमें आईफोन एक्सआर, एक्सएस और एक्सएस मैक्स मॉडल हैं। एबीसी के 'गुड मॉनिंग अमेरिका' शो में कुक के हवाले से बताया गया, "इस फोन के साथ आपको अलग से डिजिटल कैमरा लेने की जरूरत नहीं है। यह आपके वीडियो कैमरे की भी जगह लेता है। यहां तक कि यह आपके म्यूजिक प्लेयर की जगह भी लेता है। यह आपके कई अलग-अलग डिवाइसों की जगह एक डिवाइस है।"

उन्होंने कहा, "हमने पाया है कि लोग सबसे नवोन्मेषी उत्पाद चाहते हैं और ऐसे उत्पाद सस्ते में नहीं बनाए जा सकते हैं।" भारत में आईफोन एक्सएस मैक्स के 512 जीबी वेरिएंट की कीमत 1,44,900 रुपये है। आईफोन एक्सएस के 512 जीबी स्टोरेज मॉडल की कीमत 1,34,990 रुपये और आईफोन एक्सआर की शुरुआती कीमत (64 वाले मॉडल के लिए) 76,900 रुपये है।

Write a comment