1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. रिलायंस कैपिटल का दावा, तीन-चार महीने में कुल कर्ज हो जाएगा आधा

रिलायंस कैपिटल का दावा, तीन-चार महीने में कुल कर्ज हो जाएगा आधा

अनिल अंबानी के स्वामित्व वाली कंपनी रिलायंस कैपिटल ने बृहस्पतिवार को दावा किया कि वह अगले तीन से चार महीने में कुल कर्ज 50 से 60 प्रतिशत कम कर लेगी।

Written by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:07 Mar 2019, 12:50 PM IST]
Anil Ambani- India TV Paisa

Anil Ambani

अनिल अंबानी के स्वामित्व वाली कंपनी रिलायंस कैपिटल ने बृहस्पतिवार को दावा किया कि वह अगले तीन से चार महीने में कुल कर्ज 50 से 60 प्रतिशत कम कर लेगी।कंपनी ने कहा कि यह भुगतान रिलायंस निप्पन लाइफ एसेट मैनेजमेंट और रिलायंस जनरल इंश्योरेंस में हिस्सेदारी बेचकर किया जाएगा। कंपनी पैसे जुटाने के लिये मुख्य कारोबार से इतर की भी कुछ संपत्तियां बेच रही है। 

कंपनी के ऊपर 18 हजार करोड़ रुपये से अधिक का कर्ज है। कंपनी ने एक बयान में कहा, ‘‘मुख्य कारोबार से इतर की कुछ संपत्तियों तथा रिलायंस निप्पन में 43 प्रतिशत एवं रिलायंस जनरल इंश्योरेंस में 49 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचकर कुल कर्ज में 50-60 प्रतिशत की कमी की जाएगी।’’ 

बयान में दावा किया गया कि रिलायंस निप्पन का मूल्यांकन पांच हजार करोड़ रुपये से अधिक का है। रिलांयस जनरल इंश्योरेंस में रिलायंस कैपिटल की 100 प्रतिशत हिस्सेदारी है। कंपनी ने पिछले महीने इसके आईपीओ के लिये आवेदन किया है। 

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: Anil Ambani s Reliance Capital claims stake sale to halve its debt soon | रिलायंस कैपिटल का दावा, तीन-चार महीने में कुल कर्ज हो जाएगा आधा
Write a comment
ipl-2019