1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. एमवे इंडिया ने अपने न्यूट्रिशन पोर्टफोलियो को किया मजबूत, लॉन्‍च किया न्यूट्रीलाइट कैल मैग डी प्लस

एमवे इंडिया ने अपने न्यूट्रिशन पोर्टफोलियो को किया मजबूत, लॉन्‍च किया न्यूट्रीलाइट कैल मैग डी प्लस

1 पैक (90 टैबलेट युक्त) की कीमत 799 रुपए के अधिकतम खुदरा मूल्य (सभी कर सहित) वाले न्यूट्रीलाइट कैल मैग डी प्लस को पूरे भारत में एमवे डायरेक्ट सेलर्स के माध्यम से बेचा जाता है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 18, 2019 19:08 IST
Amway India strengthens its Nutrition portfolio; Launches Nutrilite Cal Mag D Plus- India TV Paisa
Photo:AMWAY INDIA STRENGTHENS I

Amway India strengthens its Nutrition portfolio; Launches Nutrilite Cal Mag D Plus

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी एफएमसीजी डायरेक्ट सेलिंग कंपनी एमवे इंडिया ने गुरुवार को कैल्शियम सप्लीमेंट न्यूट्रीलाइट कैल मैग डी प्लस के उन्नत संस्करण को लॉन्च किया है। कैल्शियम का यह नया सप्लीमेंट एक संतुलित आहार के हिस्से के रूप में लिए जाने पर स्वस्थ हड्डियों के आधार और रखरखाव के लिए आवश्यक पोषण प्रदान करता है। कैल्शियम कार्बोनेट के साथ समृद्ध शैवाल युक्त स्रोत वाले कैल्शियम के अलावा कैल्शियम अवशोषण को बढ़ावा देने वाले विटामिन डी की दुगनी मात्रा वाले न्यूट्रीलाइट कैल मैग डी प्लस में मैग्नीशियम, मैंगनीज और जिंक जैसे पोषक तत्व भी होते हैं, जो इसे और अधिक प्रभावी बनाते हैं।

एमवे के न्यूट्रीलाइट हैल्थ इंस्टीट्यूट के सीनियर रिसर्च साइंटिस्ट डॉ. केविन गेलेनबेक ने कैल्शियम सप्लीमेंटेशन की आवश्यकता के बारे में बात करते हुए कहा कि हमारी वर्तमान जीवनशैली में हम धूप के संपर्क में कम आ रहे हैं, हमारा खानपान अनियमित हो गया है और दैनिक आहार में जंक फूड को प्राथमिकता दी जा रही है, जिससे शरीर में आवश्यक पोषक तत्वों की कमी हो सकती है। कैल्शियम प्रमुख सूक्ष्म पोषक तत्वों में से एक है, जो मानव शरीर में महत्वपूर्ण क्रियाओं के लिए आवश्यक है, जो सिर्फ स्वस्थ हड्डियों और दांतों तक ही सीमित नहीं है। हालांकि भोजन सबसे अच्छा स्रोत है, लेकिन एक उच्च-गुणवत्ता वाला आहार पूरक हमारी आधुनिक खुराक में पोषक तत्वों की कमी को पूरा करने में मदद कर सकता है।

लॉन्च के अवसर पर टिप्पणी करते हुए एमवे इंडिया के कैटेगरी हेड-वेलनेस अजय खन्ना ने कहा कि भारतीयों के लिए आहार संबंधी vआईसीएमआर के दिशा-निर्देशों के अनुसार भारतीयों में कैल्शियम से भरपूर खाद्य स्रोतों की खपत निहायत ही अपर्याप्त है, जो कैल्शियम के कम स्तर का स्पष्ट रूप से संकेत देती है।

1 पैक (90 टैबलेट युक्त) की कीमत 799 रुपए के अधिकतम खुदरा मूल्य (सभी कर सहित) वाले न्यूट्रीलाइट कैल मैग डी प्लस को पूरे भारत में एमवे डायरेक्ट सेलर्स के माध्यम से बेचा जाता है।

Write a comment