1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Amul दूध हुआ महंगा, कल से दिल्‍ली व अन्‍य प्रमुख बाजारों में मिलेगा 2 रुपए लीटर अधिक कीमत पर

Amul दूध हुआ महंगा, कल से दिल्‍ली व अन्‍य प्रमुख बाजारों में मिलेगा 2 रुपए लीटर अधिक कीमत पर

अहमदाबाद में अमूल गोल्ड के आधा लीटर पैक की नई कीमत 27 रुपए होगी। इसी प्रकार अमूल शक्ति की नई कीमत 25 रुपए, अमूल ताजा की 21 रुपए और अमूल डायमंड की कीमत 28 रुपए होगी।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: May 20, 2019 17:54 IST
Amul hikes milk prices by Rs 2/ltr in Delhi & other majort mkts from tomorrow- India TV Paisa
Photo:AMUL HIKES MILK PRICES

Amul hikes milk prices by Rs 2/ltr in Delhi & other majort mkts from tomorrow

नई दिल्‍ली। प्रमुख डेयरी कंपनी अमूल ने सोमवार को दिल्‍ली-एनसीआर, महाराष्‍ट्र और अन्‍य राज्‍यों में मंगलवार से दूध के दाम दो रुपए प्रति लीटर बढ़ाने की घोषणा की है। कंपनी का कहना है कि उत्‍पादन लागत में वृद्धि के परिणामस्‍वरूप यह कदम उठाया गया है। इससे पहले कंपनी ने दो साल पहले मार्च 2017 में दूध की कीमतों में वृद्धि की थी।

गुजरात को-ऑपरेटिव मिल्‍क मार्केटिंग फेडरेशन (जीसीएमएमएफ), जो अमूल ब्रांड के तहत दूध और दूध से बने उत्‍पादों की बिक्री करती है, ने एक बयान में कहा कि दिल्‍ली-एनसीआर, गुजरात, पश्चिम बंगाल, कोलकाता, उत्‍तरांचल, महाराष्‍ट्र और अन्‍य राज्‍यों में बिकने वाले सभी छह ब्रांड्स की नई कीमतें 21 मई से प्रभावी होंगी।

अहमदाबाद में अमूल गोल्‍ड के आधा लीटर पैक की नई कीमत 27 रुपए होगी। इसी प्रकार अमूल शक्ति की नई कीमत 25 रुपए, अमूल ताजा की 21 रुपए और अमूल डायमंड की कीमत 28 रुपए होगी। कंपनी ने कहा है कि गुजरात में गाय दूध की कीमतों में कोई बदलाव नहीं होगा।

जीसीएमएमएफ ने कहा कि दूध की कीमतों में 2 रुपए प्रति लीटर की यह वृद्धि दो साल बाद दूध उत्‍पादन में कमी और उत्‍पादन लागत में वृद्धि होने के कारण हमारे दूध उत्‍पादकों को उचित दूध खरीद मूल्‍य प्रदान करने के उद्देश्‍य से की गई है।  

दूध उत्‍पादन की लागत में वृद्धि को ध्‍यान में रखते हुए गुजरात के सभी दुग्‍ध संघ सदस्‍यों ने पिछले कुछ महीनों में दूध खरीद मूल्‍य में न्‍यूनतम 30-50 रुपए प्रति किलोग्राम फैट (5-8 प्रतिशत) की वृद्धि की है।

Write a comment