1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. अंबानी बंधु, टाटा और जिंदल ने नहीं किया मतदान, जानिए क्‍या है इसके पीछे वजह

अंबानी बंधु, टाटा और जिंदल ने नहीं किया मतदान, जानिए क्‍या है इसके पीछे वजह

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, टाटा, चंद्रशेखरन और जिंदल शहर में मौजूद नहीं थे। हालांकि, जेएसडब्ल्यू समूह के चेयरमैन सज्जन जिंदल ने ट्विटर पर मतदाताओं से अपने अधिकार का प्रयोग करने की अपील की है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: October 22, 2019 11:26 IST
Ambani brothers and many corporate biggies fail to cast their vote in Maharashtra Assembly elections- India TV Paisa
Photo:AMBANI BROTHERS AND MANY

Ambani brothers and many corporate biggies fail to cast their vote in Maharashtra Assembly elections

मुंबई। रतन टाटा, एन चंद्रशेखरन, मुकेश अंबानी, अनिल अंबानी, सज्जन जिंदल जैसे दिग्गज उद्योगपतियों ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में मतदान नहीं किया। विधानसभा चुनाव में करीब 63 प्रतिशत मतदान हुआ है। उद्योगपतियों के प्रवक्ताओं ने कहा कि इन उद्योगपतियों के पहले से कुछ कार्यक्रम तय थे, जिन्हें टालना संभव नहीं था। जिसकी वजह से उन्हें इस महत्वपूर्ण दिन पर शहर से बाहर रहने पर मजबूर होना पड़ा।

जिन उद्योगपतियों ने अपने मत का प्रयोग किया  उनमें महिंद्रा समूह के चेयरमैन आनंद महिंद्रा, एचडीएफसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी केकी मिस्त्री, मैरिको के चेयरमैन हर्ष मारीवाला और महिंद्रा एंड महिंद्रा के प्रबंध निदेशक पवन गोयनका शामिल हैं। इन्होंने लोगों से मतदान के अपने लोकतांत्रिक अधिकार का उपयोग करने का भी अनुरोध किया।

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, टाटा, चंद्रशेखरन और जिंदल शहर में मौजूद नहीं थे। हालांकि, जेएसडब्ल्यू समूह के चेयरमैन सज्जन जिंदल ने ट्विटर पर मतदाताओं से अपने अधिकार का प्रयोग करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि मैं हर एक से लोकतंत्र के प्रति अपने कर्तव्य का पालन करने का आग्रह करता हूं।

आमतौर पर मतदान के दिन अपने परिवार संग मतदान करने वाले अंबानी बंधु मुकेश और अनिल अंबानी ने इस बार वोट नहीं डाला। उन्होंने मतदान क्यों नहीं किया इस बारे में जानकारी प्राप्‍त नहीं हो पाई है। मतदान करने के बाद आनंद महिंद्रा ने ट्वीट करके कहा कि मतदान करना जीवन के सबसे सशक्त अनुभवों में से एक है। यह लोकतंत्रिक देश में रहने वालों का विशेषाधिकार है।

महाराष्ट्र की 288 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव में 3,237 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। इसमें 235 महिला उम्मीदवार शामिल हैं। चुनाव परिणाम 24 अक्टूबर को आएंगे। चुनाव के कारण शेयर, विदेशी मुद्रा बाजार समेत सभी प्रमुख बाजार बंद थे।  

Write a comment
bigg-boss-13