1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. फ्रीचार्ज को 500 करोड़ में खरीदने के लिए अमेज़न ने दिया ऑफर, एक्सिज बैंक और भारती एयरटेल भी खरीदारों की लाइन में

फ्रीचार्ज को 500 करोड़ में खरीदने के लिए अमेज़न ने दिया ऑफर, एक्सिज बैंक और भारती एयरटेल भी खरीदारों की लाइन में

फ्रीचार्ज स्नैपडील का डिजिटल पेमेंट विंग है और मौजूदा समय में स्नैपडील आर्थिक तंगी को झेल रही है। अगर डील होती है तो स्नैपडील को आर्थिक तंगी में मदद मिलेगी।

Manoj Kumar [Published on:24 Jul 2017, 11:16 AM IST]
फ्रीचार्ज को 500 करोड़ में खरीदने के लिए अमेज़न ने दिया ऑफर, एक्सिज बैंक और भारती एयरटेल भी खरीदारों की लाइन में- India TV Paisa
फ्रीचार्ज को 500 करोड़ में खरीदने के लिए अमेज़न ने दिया ऑफर, एक्सिज बैंक और भारती एयरटेल भी खरीदारों की लाइन में

नई दिल्ली। ई-कॉमर्स कंपनी अमेज़न ने स्नैपडील के डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म फ्रीचार्ज को खरीदने के लिए बड़ा ऑफर दिया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अमेज़न ने फ्रीचार्ज को खरीदने के लिए 70-80 मिलियन डॉलर यानि 466-532 करोड़ रुपए में खरीदने के लिए ऑफर दिया है। इससे पहले देश में निजि क्षेत्र के तीसरे बड़े बैंक एक्सिज बैंक ने भी फ्रीचार्ज को खरीदने के लिए 60-65 मिलियन डॉलर का ऑफर दिया था। वहीं फ्रीचार्ज की प्रतिस्पर्धी कंपनी पेटीएम ने भी उसे खरीदन के लिए 10 मिलियन डॉलर का ऑफर दे चुकी है।

फ्रीचार्ज स्नैपडील का डिजिटल पेमेंट विंग है और मौजूदा समय में स्नैपडील आर्थिक तंगी को झेल रही है। अगर स्नैपडील फ्रीचार्ज को बेचने में कामयाब हो जाता है तो इससे स्नैपडील को आर्थिक तंगी से निपटने में मदद मिलेगी। स्नैपडील के आर्थिक हालात देखते हुए कई ई-कॉमर्स कंपनियां उसे भी खरीदने का ऑफर दे जुकी हैं। स्नैपडील को खरीदने के लिए भी उसकी प्रतिस्पर्धी कंपनी फ्लिपकार्ट ने 95 मिलियन डॉलर का ऑफर दिया है।
सूत्रों के मुताबिक अगर अमेज़न फ्रीचार्ज को खरीदने में कामयाब हो जाता है तो वह इसे अपने मौजूदा डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म अमेज़न पे के साथ मर्ज कर सकता है। हाल ही में अमेज़न पे ने अपने भारतीय डिविजन में 130 करोड़ रुपए का निवेश किया है।
Web Title: फ्रीचार्ज को 500 करोड़ में खरीदने के लिए अमेज़न ने दिया ऑफर
Write a comment