1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. फ्लिपकार्ट को खरीदने की पेशकश कर सकती है अमेजन, अभी वॉलमार्ट के साथ चल रही है बातचीत

फ्लिपकार्ट को खरीदने की पेशकश कर सकती है अमेजन, अभी वॉलमार्ट के साथ चल रही है बातचीत

अमेजन भारतीय ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट को खरीदने की पेशकश कर सकती है। जानकार सूत्रों के मानना है कि यह वॉलमार्ट के साथ यह सौदा होने की उम्‍मीद ज्‍यादा है।

Manish Mishra Manish Mishra
Published on: April 04, 2018 11:24 IST
Amazon may offer to buy Flipkart while talks is on with Walmart- India TV Paisa

Amazon may offer to buy Flipkart while talks is on with Walmart

नई दिल्‍ली। अमेजन भारतीय ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट को खरीदने की पेशकश कर सकती है। अंग्रेजी अखबार मिंट ने अपनी एक रिपोर्ट में यह बात कही है। रिपोर्ट के अनुसार, वर्तमान में फ्लिपकार्ट अपनी हिस्‍सेदारी बेचने के लिए वॉलमार्ट के साथ बातचीत कर रही है। जानकार सूत्रों के हवाले से इस रिपोर्ट में कहा गया है कि यह वॉलमार्ट के साथ यह सौदा होने की उम्‍मीद ज्‍यादा है। हालांकि, अमेजन ने इस मामले में कुछ भी कहने से इनकार कर दिया और फ्लिपकार्ट ने तत्‍काल इस विषय पर अपनी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी।

वॉलमार्ट भारतीय कंपनी फ्लिपकार्ट में 40 फीसदी हिस्‍सेदारी खरीदने के लिए बातचीत कर रही है। यह अमेजन के लिए कम बड़ी चुनौती नहीं है। मिंट की रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिकी रिटेलर कंपनी वॉलमार्ट प्राइमरी और सेकंडरी शेयरों की खरीदारी कर बहुलांश हिस्‍सेदारी खरीदेगी। इस सौदे के अनुसार फ्लिपकार्ट का मूल्‍य 21 अरब डॉलर तक हो सकता है।

ऐसा माना जा रहा है कि वॉलमार्ट के साथ सौदा होने के बाद फ्लिपकार्ट अपनी प्रतिद्वंद्वी कंपनी अमेजन को टक्‍कर दे पाएगी। दूसरी तरफ, अमेजन भी भारत में अपने पांव पसारने के लिए 5 अरब डॉलर निवेश करने की प्रतिबद्धता जता चुकी है।

Write a comment