1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. अमेजन ने भारत में पेश किया किंडल लाइट एप, 2जी/3जी नेटवर्क पर एंड्रॉयड यूजर्स को मिलेगा फायदा

अमेजन ने भारत में पेश किया किंडल लाइट एप, 2जी/3जी नेटवर्क पर एंड्रॉयड यूजर्स को मिलेगा फायदा

ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन ने भारत में ऑनलाइन रीडिंग के लिए किंडल लाइट एप को लॉन्‍च किया है। अमेजन ने इस एप की पेशकश के साथ दावा किया है कि यह सबसे हल्‍का रीडिंग एप है। इस एप को प्‍लेस्‍टोर से बिना कोई शुल्‍क दिए डाउनलोड किया जा सकता है।

Edited by: Abhishek Shrivastava [Updated:29 Mar 2018, 4:21 PM IST]
amazon kindle lite- India TV Paisa

amazon kindle lite

नई दिल्‍ली। ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन ने भारत में ऑनलाइन रीडिंग के लिए किंडल लाइट एप को लॉन्‍च किया है। अमेजन ने इस एप की पेशकश के साथ दावा किया है कि यह सबसे हल्‍का रीडिंग एप है। इस एप को प्‍लेस्‍टोर से बिना कोई शुल्‍क दिए डाउनलोड किया जा सकता है।

अमेजन ने एक बयान में बताया कि भारतीय उपभोक्‍ताओं को ध्‍यान में रखते हुए किंडल लाइट एप को तैयार किया गया है। इसका आकार 2एमबी से कम है और इसमें पूर्ववर्ती किंडल के सभी फीचर्स मौजूद हैं। वास्‍तविक किंडल 47एमबी स्‍टोरेज घेरता है। किंडल लाइट एप में व्‍हीसपरसिंक (सभी डिवाइसों को ई-बुक से सिंक करना), मुफ्त ई-बुक सैंपल और अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, मराठी एवं गुजराती भाषा की पुस्‍तकें मिलेंगी।

किंडल के भारत में कंट्री मैनेजर राजीव मेहता ने एक बयान में कहा कि भारतीय बाजार पर निरंतर ध्‍यान केंद्रित करने के हमारे प्रयास के रूप में हम हमेशा अपने ग्राहकों के रीडिंग अनुभव को बेहतर बनाने के लिए काम कर रहे हैं। एप्‍स के बीच हमेशा मोबाइल फोन में स्‍पेस को लेकर प्रतिस्‍पर्धा छिड़ी रहती है और किंडल लाइट ने हमारे रीडर्स के लिए इस समस्‍या का समाधान कर दिया है।

मेहता ने कहा कि किंडल लाइट यूजर्स के फोन की कम मेमोरी इस्‍तेमाल करता है, जबकि बढि़या रीडिंग अनुभव प्रदान करता है। किंडल लाइट एप धीमे इंटरनेट कनेक्‍शन और रुक-रुक कर चलने वाले इंटरनेट पर भी बहुत बढि़या तरीके से काम करता है। अमेजन ने इस नए एप को भारत में 2जी/3जी नेटवर्क पर एंड्रॉयड यूजर्स के लिए तैयार किया है। अमेजन की ओर से किंडल लाइट पहला भारत-केंद्रित उत्‍पाद है। इस पेशकश के साथ ही अमेजन अब गूगल, यूट्यूब, फेसबुक, ट्विटल और माइक्रोसॉफ्ट के बराबर आ गया है।

किंडल लाइट कई रोचक फीचर्स के साथ आता है, जिसमें व्‍यक्तिगत रीडिंग रिकमेन्‍डेशन, इंस्‍टैंट रीडिंग (पूरी किताब डाउनलोड होने का इंतजार किए बगैर), इमेज जूम, नाइट मोड, फॉन्‍ट साइज ऑप्‍शन आदि शामिल हैं।

Web Title: अमेजन ने भारत में पेश किया किंडल लाइट एप, 2जी/3जी नेटवर्क पर एंड्रॉयड यूजर्स को मिलेगा फायदा
Write a comment