1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Amazon ने शुरू किया पार्ट-टाइम काम देना, अब पार्सल डिलीवरी कर कोई भी कर सकता है एक्‍स्‍ट्रा कमाई

Amazon ने शुरू किया पार्ट-टाइम काम देना, अब पार्सल डिलीवरी कर कोई भी कर सकता है एक्‍स्‍ट्रा कमाई

कंपनी ने कहा कि अमेजन के लिए डिलीवरी करने वाले इन पार्टनर्स को ग्रुप एक्सीडेंट पॉलिसी के तहत सुरक्षा कवर भी मुहैया कराया जाएगा।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: June 13, 2019 19:23 IST
Amazon launches freelance delivery- India TV Paisa
Photo:AMAZON LAUNCHES FREELANCE

Amazon launches freelance delivery

नई दिल्‍ली। प्रमुख ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन इंडिया ने गुरुवार को एक नया प्रोग्राम लॉन्‍च किया है, जिसके तहत कंपनी देश में अपने डिलीवरी ऑपरेशन में तेजी लाने के लिए पार्ट-टाइम पार्टनर्स को अपने साथ जोड़ेगी। अमेजन फ्लेक्‍स नामक इस प्रोग्राम के तहत कोई भी व्‍यक्ति साइन अप कर सकता है, काम करने का अपना समय निर्धारित कर सकता है और अमेजन की ओर से पैकेज डिलीवरी कर प्रति घंटा 120 से 140 रुपए तक की कमाई कर सकता है।

कंपनी ने बताया कि अमेजन फ्लेक्‍स को अभी बेंगलुरु, मुंबई और दिल्‍ली में शुरू किया गया है और इस साल के अंत तक इसे और शहरों में भी शुरू किया जाएगा। एप के जरिये काम करने वाला यह प्रोग्राम हजारों लोगों के लिए पार्ट-टाइम अवसर पैदा करेगा जिससे वे अपने अतिरिक्‍त समय में अमेजन डिलीवरी के जरिये अतिरिक्‍त कमाई कर पाएंगे।  

अमेजन फ्लेक्‍स एडवांस्‍ड लॉजिस्टिक सिस्‍टम और टेक्‍नोलॉजी पर काम करता है, जिसे अमेजन ने तैयार किया है। अमेजन ने कहा कि प्रत्‍येक डिलीवरी पार्टनर समग्र बैकग्राउंड वेरीफ‍िकेशन प्रक्रिया से होकर गुजरेगा और पैकेज की डिलीवरी शुरू करने से पहले उन्‍हें प्रशिक्षण दिया जाएगा।

कंपनी ने कहा कि अमेजन के लिए डिलीवरी करने वाले इन पार्टनर्स को ग्रुप एक्‍सीडेंट पॉलिसी के तहत सुरक्षा कवर भी मुहैया कराया जाएगा। अमेजन के वाइस प्रेसिडेंट, एशिया कस्‍टमर फुलफ‍िलमेंट, अखिल सक्‍सेना ने कहा कि पूरे देश में हम अपनी मौजूदा डिलीवरी क्षमता का विस्‍तार कर रहे हैं, अमेजन फ्लेक्‍स अमेजन को और अधिक ग्राहकों तक पहुंचने और डिलीवरी में और तेजी लाने में मदद करेगा।

Write a comment
yoga-day-2019