1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. करोड़ों हिन्‍दीभाषियों को अमेजन ने दिया तोहफा, लॉन्‍च की हिंदी बेवसाइट

करोड़ों हिन्‍दीभाषियों को अमेजन ने दिया तोहफा, लॉन्‍च की हिंदी बेवसाइट

अमेजन इंडिया ने भारतीय उपभोक्ताओं के लिए भाषाई बाध्यता तोड़ते हुए मंगलवार को अपने ई-कॉमर्स पोर्टल अमेजन डॉट इन के लिए हिंदी विकल्प पेश करने की घोषणा की है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: September 04, 2018 16:56 IST
amazon- India TV Paisa
Photo:AMAZON

amazon

नई दिल्ली। अमेजन इंडिया ने भारतीय उपभोक्ताओं के लिए भाषाई बाध्यता तोड़ते हुए मंगलवार को अपने ई-कॉमर्स पोर्टल अमेजन डॉट इन के लिए हिंदी विकल्प पेश करने की घोषणा की है। यह सेवा एंड्रॉयड और इसकी मोबाइल बेवसाइट पर उपलब्ध होगी। अमेजन इंडिया के उपाध्यक्ष (कैटेगरी प्रबंधन) मनीष तिवारी ने एक बयान में कहा कि हिन्‍दी शॉपिंग लॉन्‍च करना 10 करोड़ नए ग्राहकों को ऑनलाइन लाने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है।

अमेजन डॉट इन के हिन्‍दी में लॉन्‍च होने से उपभोक्ता उत्पाद की जानकारी, फायदेमंद सौदा और छूट, स्थान और ऑर्डर, अपने ऑर्डर के लिए भुगतान, अपने खाते को संभालने, अपने ऑर्डर को ट्रैक करने और ऑर्डर हिस्ट्री हिंदी में देख सकेंगे।

तिवारी ने कहा कि अमेजन के भारत की पहली भाषा में लॉन्‍च होने से देश भर में हिन्‍दी को वरीयता देने वाले करोड़ों उपभोक्ताओं को उनकी भाषा में खरीदारी करने की सुविधा मिलेगी। हिन्‍दी में खरीदारी करने वाले उपभोक्ता होम पेज पर सबसे ऊपर बाएं कोने से हिन्‍दी का विकल्प चुन सकते हैं।

अमेरिकी मूल की ऑनलाइन रिटेलर कंपनी ने कहा कि उपभोक्ता कभी भी अपनी भाषा बदल सकेंगे। उपभोक्ताओं को हालांकि सर्च फीचर और उत्पाद पहुंचाने के पते  को अंग्रेजी में ही भरना होगा। अमेजन इंडिया ने कहा कि उनकी टीम अगले कुछ महीनों में उत्पाद की समीक्षा, रेटिंग, प्रश्न और उत्तर भी हिन्‍दी में उपलब्ध कराना जारी रखेगी।

Write a comment