1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Amazon.in ने जीएमआर हैदराबाद एयरपोर्ट सिटी के साथ पट्टे पर किए हस्ताक्षर, फुलफ‍िलमेंट सेंटर का होगा विस्‍तार

Amazon.in ने जीएमआर हैदराबाद एयरपोर्ट सिटी के साथ पट्टे पर किए हस्ताक्षर, फुलफ‍िलमेंट सेंटर का होगा विस्‍तार

कंपनी ने कहा कि इस निवेश के बाद अमेजन डॉट इन के पास राज्य में तीन फुलफिलमेंट सेंटर हो जाएंगे, जिनके पास सम्मिलित तौर पर 8.5 लाख वर्गफीट से अधिक क्षेत्र होगा।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: August 01, 2019 13:15 IST
Amazon.in inks lease pact with GMR Hyderabad Airport City- India TV Paisa
Photo:AMAZON.IN INKS LEASE PACT

Amazon.in inks lease pact with GMR Hyderabad Airport City

नई दिल्‍ली। ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन डॉट इन ने गुरुवार को कहा कि उसने देश में अपने सबसे बड़े फुलफिलमेंट सेंटर के विस्तार के लिए जीएमआर हैदराबाद एयरपोर्ट सिटी के साथ एक पट्टे पर हस्ताक्षर किए हैं। कंपनी ने एक बयान में कहा कि अभी यह सेंटर चार लाख वर्गफीट में फैला हुआ है। अब इसे 1.8 लाख वर्गफीट और विस्तृत किया जाएगा।

कंपनी ने कहा कि इस निवेश के बाद अमेजन डॉट इन के पास राज्य में तीन फुलफिलमेंट सेंटर हो जाएंगे, जिनके पास सम्मिलित तौर पर 8.5 लाख वर्गफीट से अधिक क्षेत्र होगा। हालांकि कंपनी ने विस्तार के लिए किए जाने वाले निवेश की राशि की जानकारी नहीं दी।

अमेजन के उपाध्यक्ष (कस्टमर फुलफिलमेंट, एशिया) अखिल सक्सेना ने कहा कि इस विस्तार से रोजगार के सैकड़ों अवसर सृजित होंगे। इस कदम से अमेजन को फेस्टिव सीजन में उत्‍पादों की तेज डिलीवरी करने में मदद मिलेगी। उन्‍होंने कहा कि अपने उपभोक्‍ताओं और विक्रेताओं दोनों को बेहतरीन अनुभव प्रदान करने के लिए हम अपनी डिलीवरी स्‍पीड को बढ़ाने के लिए इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर और डिलीवरी नेटवर्क में निरंतर निवेश कर रहे हैं।

पारंपरिक वेयरहाउस की तुलना में फुलफ‍िलमेंट सेंटर उच्‍च ऑटोमेटेड टेक्‍नोलॉजी से सुसज्जित होते हैं, जो ऑर्डर के सुरक्षित और समय पर प्रोसेसिंग की सुविधा प्रदान करते हैं। इस साल जून में कंपनी तेलंगाना में अपना सबसे बड़ा डिलीवरी स्‍टेशन भी लॉन्‍च करने की घोषणा की थी। यह स्‍टेशन 20,000 वर्गफीट से अधिक क्षेत्र में फैला है।

Write a comment