1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. भूषण स्टील एंड पावर ने इलाहाबाद बैंक को लगाई 1775 करोड़ की चपत

भूषण स्टील एंड पावर ने इलाहाबाद बैंक को लगाई 1775 करोड़ की चपत

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के बाद अब इलाहाबाद बैंक ने शनिवार को कहा कि उसे भूषण पावर एंड स्टील लिमिटेड (बीपीएसएल) ने 1,774.82 करोड़ रुपये की चपत लगाई है।

India TV Business Desk India TV Business Desk
Updated on: July 14, 2019 10:15 IST
Allahabad Bank reports Rs 1,775 core fraud by Bhushan Power & Steel- India TV Paisa

Allahabad Bank reports Rs 1,775 core fraud by Bhushan Power & Steel

मुंबई। पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के बाद अब इलाहाबाद बैंक ने शनिवार को कहा कि उसे भूषण पावर एंड स्टील लिमिटेड (बीपीएसएल) ने 1,774.82 करोड़ रुपये की चपत लगाई है। इलाहाबाद बैंक ने एक रेग्यूलेटरी फाइलिंग में कहा कि फोरेंसिक ऑडिट और केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा स्वत: संज्ञान लेते हुए कंपनी और उसके निदेशकों के खिलाफ प्राथमिकी के आधार पर भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने बताया कि बैंक के कर्जदार बीपीएसएल ने 1,774.82 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की है। 

कंपनी और उसके निदेशकों पर कथित तौर पर बैंकिंग प्रणाली से धन की हेराफेरी करने का आरोप है। ​इलाहाबाद बैंक ने कहा कि उसने बीपीएसएल में बैंक फंसे हुए धन के विरुद्ध पहले ही 900.20 करोड़ रुपये की प्रॉविजनिंग की है। 

बैंक ने कहा, "कंपनी ने बैंकों के समूह से धन जुटाने के लिए बहीखातों में हेराफेरी करके बैंक के धन का अनुचित उपयोग किया है। इस समय मामला एनसीएलटी में प्रगति के चरण में है और बैंक को खाते में अच्छी रिकवरी की उम्मी है।"

इलाहाबाद बैंक को चूना लगाने का यह मामला प्रकाश में आने से पहले पिछले सप्ताह पीएनबी ने कहा कि भूषण पावर एंड स्टील ने उसे 3,805.15 करोड़ रुपये की चपत लगाई है। 

Write a comment
bigg-boss-13