1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. जैक मा ने की ट्रंप से मुलाकात, 10 लाख अमेरिकियों को नौकरी देने का संकल्प जताया

जैक मा ने की ट्रंप से मुलाकात, 10 लाख अमेरिकियों को नौकरी देने का संकल्प जताया

चीन की ई-कॉमर्स कंपनी अलीबाबा के संस्थापक जैक मा ने नव-निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप से मुलाकात की। अमेरिकी उत्पादों के चीन में बेचने का संकल्प जताया।

Dharmender Chaudhary [Updated:10 Jan 2017, 8:14 PM IST]
अलीबाबा के जैक मा ने की डोनाल्‍ड ट्रंप से मुलाकात, 10 लाख अमेरिकियों को नौकरी देने का जताया संकल्प- India TV Paisa
अलीबाबा के जैक मा ने की डोनाल्‍ड ट्रंप से मुलाकात, 10 लाख अमेरिकियों को नौकरी देने का जताया संकल्प

बीजिंग। चीन की ई-कॉमर्स कंपनी अलीबाबा के संस्थापक जैक मा ने नव-निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात की। जैक मा ने अमेरिका की 10 लाख छोटी कंपनियों के उत्पाद चीन एवं अन्य देशों में बेचकर उनकी मदद का संकल्प जताया। यह मुलाकात ऐसे समय हुई है जब चीन-अमेरिका के बीच व्यापार को लेकर तनाव बढ़ा है और वॉशिंगटन का ताइवान के साथ संबंध मजबूत हो रहा है।

मा की डोनाल्‍ड ट्रंप के साथ कल न्यूयॉर्क में हुई बैठक को चीन द्वारा परदे के पीछे की कूटनीतिक कदम के रूप में देखा जा रहा है। ट्रंप ने चीन की आलोचना करते हुए कहा कि दुनिया की शीर्ष दो अर्थव्यवस्थाओं के बीच व्यापार संबंधों से साम्यावादी देश को ज्यादा फायदा हो रहा है।

सरकारी मीडिया के अनुसार बैठक के दौरान अलीबाबा के संस्थापक ने अपने अरबों डालर के ई-वाणिज्य प्लेटफॉर्म के जरिए अमेरिका की 10 लाख से अधिक छोटे एवं मझोले उद्यमों के उत्पाद चीन और एशिया में बेचने का संकल्प जताया। इससे अमेरिका में लाखों रोजगार भी सृजित होंगे।

मा के साथ बैठक के बाद ट्रंप ने मीडिया से कहा, हमारी अच्छी बैठक हुई और वह महान और दुनिया के बेहतरीन उद्यमियों से एक हैं। हांगकांग के साउथ चाइना मार्निंग पोस्ट के अनुसार ट्रंप ने कहा कि मा के साथ मिलकर वे छोटी कंपनियों के लिये काफी काम करेंगे। यह समाचार पत्र मा का है। मा ने कहा कि दोनों ने व्यापार में सुधारों के बारे में विचारों को साझा किया।

Web Title: अलीबाबा के संस्‍थापक जैक मा ने की डोनाल्‍ड ट्रंप से मुलाकात
Write a comment