1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. OMG: अलीबाबा ने मात्र 85 सेकेंड में बेच दिया 72 अरब रुपए का सामान, 5 मिनट में बिक्री 3 बिलियन डॉलर के पार

OMG: अलीबाबा ने मात्र 85 सेकेंड में बेच दिया 72 अरब रुपए का सामान, 5 मिनट में बिक्री 3 बिलियन डॉलर के पार

चीन की दिग्गज ऑनलाइन कंपनी अलीबाबा ने सेल के सभी रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए हैं। रविवार को इस चीनी कंपनी ने अपनी सेल जैसे ही शुरू की। पूरी दुनिया के खरीदार मानों टूट ही पड़े।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 11, 2018 11:06 IST
Alibaba- India TV Paisa

Alibaba

आपने पिछले महीने अमेजन और फ्लिपकार्ट की धमाकेदार सेल के चर्चे जरूर सुने होंगे। जिसमें इन कंपनियों ने 5 दिनों में 15000 करोड़ रुपए की सेल की थी। लेकिन चीन की दिग्‍गज ऑनलाइन कंपनी अलीबाबा ने सेल के सभी रिकॉर्ड ध्‍वस्‍त कर दिए हैं। रविवार को इस चीनी कंपनी ने अपनी सेल जैसे ही शुरू की। पूरी दुनिया के खरीदार मानों टूट ही पड़े। 

आप सेल का अंदाज़ा इसी से लगा सकते हैं कि सेल शुरू होने के पहले 85 सेकेंड में ही लोगों ने 1 बिलियन डॉलर के सामान खरीद डाले। भारतीय मुद्रा में यह कीमत करीब 72 अरब डॉलर बैठती है। लोगों की दीवानगी यहीं नहीं थमी, सेल के शुरूआती 5 मिनट में कंपनी ने 3 बिलियन डॉलर यानि करीब 217 अरब रुपए के सामान खरीद डाले। 

चीनी कंपनी के मुताबिक इस सेल में भी लोगों का प्रमुख आकर्षण मोबाइल और गैजेट पर था। इस 24 घंटे की सेल में सबसे ज्‍यादा खरीदारी एप्‍पल और शाओमी के स्‍मार्टफोन की देखी गई। कंपनी के मुताबिक सेल शुरू होने के पहले 1 घंटे में लोग 10 बिलियन डॉलर यानि 700 अरब रुपए के सामान खरीद चुके हैं। पिछले साल कंपनी ने इसी सेल में 25 बिलियन डॉलर के सामान बेचे थे। सेल की मौजूदा दीवानगी को देखते हुए कुछ ही घंटों में यह रिकॉर्ड टूट सकता है।

Write a comment