1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. कॉल ड्रॉप की समस्‍या होगी खत्‍म, एयरटेल नेटवर्क सुधारने के लिए करेगी 60,000 करोड़ रुपए का निवेश

कॉल ड्रॉप की समस्‍या होगी खत्‍म, एयरटेल नेटवर्क सुधारने के लिए करेगी 60,000 करोड़ रुपए का निवेश

भारती एयरटेल लिमिटेड ने कहा है कि वह वॉइस और डाटा सर्विसेस के लिए अपने नेटवर्क को अपग्रेड करने पर अगले तीन सालों के दौरान 60,000 करोड़ रुपए का निवेश करेगी।

Surbhi Jain [Updated:30 Nov 2015, 4:13 PM IST]
कॉल ड्रॉप की समस्‍या होगी खत्‍म, एयरटेल नेटवर्क सुधारने के लिए करेगी 60,000 करोड़ रुपए का निवेश- India TV Paisa
कॉल ड्रॉप की समस्‍या होगी खत्‍म, एयरटेल नेटवर्क सुधारने के लिए करेगी 60,000 करोड़ रुपए का निवेश

नई दिल्‍ली। देश की सबसे बड़ी निजी टेलीकम्‍यूनिकेशन कंपनी भारती एयरटेल लिमिटेड ने सोमवार को कहा है कि वह वॉइस और डाटा सर्विसेस के लिए अपने नेटवर्क को अपग्रेड करने पर अगले तीन सालों के दौरान 60,000 करोड़ रुपए (8.98 अरब डॉलर) का निवेश करेगी। उपभोक्‍ताओं के मामले में भारत दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा मोबाइल फोन बाजार है। कंपनी ने अपने नेटवर्क सुधार कार्यक्रम को ‘प्रोजेक्‍ट लीप’ का नाम दिया है। कंपनी ने कहा है कि इस कार्यक्रम का उद्देश्‍य नेटवर्क क्‍वालिटी को सुधारना और ग्राहकों को बेहतर सेवाएं उपलब्‍ध कराना है।

भारती एयरटेल के चीफ एग्‍जीक्‍यूटिव, भारत और साउथ एशिया, गोपाल विट्टल ने कहा कि अधिकांश निवेश इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर निर्माण पर होगा और कंपनी ने इसके तहत पहले ही जरूरत के मुताबिक स्‍पेक्‍ट्रम खरीदा है। इस कार्यक्रम के तहत कंपनी चालू वित्‍त वर्ष के दौरान 70,000 से जयादा बेसिक स्‍टेशन चालू करेगी। कंपनी की शुरुआत से लेकर अब तक यह पहला साल होगा जब इतनी बड़ी संख्‍या में नए स्‍टेशन चालू किए जाएंगे।

मार्च 2016 तक एयरटेल नेटवर्क का 60 फीसदी हिस्‍सा मोबाइल ब्रॉडबैंड इनेबल्‍ड हो जाएगा। तीन सालों में, कंपनी देशभर में 1.60 लाख बेस स्‍टेशन चालू करेगी। कंपनी वर्तमान में अपने बेसिक स्‍टेशन की संख्‍या को बढ़ाकर दोगुना करेगी। विट्टल ने कहा कि हमारे बड़े कस्‍टमर बेस में ग्रामीण, शहरी, घर और कंपनियां सभी शामिल हैं। उन्‍होंने कहा कि कंपनी को पूरा भरोसा है कि इस नए कदम से वह अपने उपभोक्‍ताओं को एक अलग अनुभव प्रदान करने में कामयाब होगी।

Web Title: एयरटेल करेगी तीन साल में 60,000 करोड़ रुपए का निवेश
Write a comment