1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. आईपीएल से पहले एयरटेल ने पेश की प्री-5जी टेक्‍नोलॉजी, इन सभी जगहों पर मिलेगा हाईस्‍पीड नेटवर्क

आईपीएल से पहले एयरटेल ने पेश की प्री-5जी टेक्‍नोलॉजी, इन सभी जगहों पर मिलेगा हाईस्‍पीड इंटरनेट नेटवर्क

टेलीकॉम सेक्‍टर में प्रमुख प्राइवेट कंपनी भारती एयरटेल ने यह घोषणा की है कि वह उन सभी स्‍टेडियमों में एडवांस्‍ड मैसिव मीमो प्री-5जी टेक्‍नोलॉजी उपलब्‍ध कराएगी, जहां इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2018 के सभी क्रिकेट मैच खेले जाएंगे।

Edited by: Abhishek Shrivastava [Published on:07 Apr 2018, 5:02 PM IST]
airtel- India TV Paisa

airtel

 

नई दिल्‍ली। टेलीकॉम सेक्‍टर में प्रमुख प्राइवेट कंपनी भारती एयरटेल ने यह घोषणा की है कि वह उन सभी स्‍टेडियमों में एडवांस्‍ड मैसिव मीमो प्री-5जी टेक्‍नोलॉजी उपलब्‍ध कराएगी, जहां इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2018 के सभी क्रिकेट मैच खेले जाएंगे। आईपीएल की शुरुआत 7 अप्रैल को मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम से होगी, जहां पहला मैच मुंबई इंडियंस और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच खेला जाएगा।

टेलीकॉम दिग्‍गज ने कहा है कि व‍ह दिल्‍ली, मुंबई, हैदराबाद, कोलकाता, मोहाली, इंदौर, जयपुर, बेंगलुरु और चेन्‍नई में क्रिकेट स्‍टेडियमों में इस नई टेक्‍नोलॉजी को उपलब्‍ध कराएगी। कंपनी ने कहा है कि इससे उसके नेटवर्क की क्षमता सात गुना तक बढ़ जाएगी। क्षमता बढ़ने से यूजर्स को स्‍टेडियम में हाई स्‍पीड इंटरनेट उपलब्‍ध हो सकेगा।

एयरटेल ने अपने एक बयान में कहा है कि वह आईपीएल मैच खेले जाने वाले स्‍टेडियमों में आधुनिक मैसिव मीमो प्री-5 जी टेक्‍नोलॉजी लगाएगी। इससे मौजूदा नेटवर्क की क्षमता पांच से सात गुना तक बढ़ जाएगी। यूजर्स अपने 4जी नेटवर्क पर बेहद तेज डाटा का आनंद उठा सकेंगे।

भारती एयरटेल के चीफ टेक्‍नोलॉजी ‍ऑफि‍सर-मोबाइल, श्‍याम मर्दीकर ने कहा कि अपने ग्राहकों को निर्बाध हाई स्‍पीड 4जी अनुभव प्रदान करने के अपने प्रयासों के तहत हम आईपीएल मैच स्‍थलों पर इस आधुनिक प्री-5जी समाधान को उपलब्‍ध कराकर हाई स्‍पीड और उच्‍च क्षमता वाले नेटवर्क प्रदान करने में सक्षम होंगे।  

कंपनी के मुताबिक, मैसिव मीमो (मल्‍टीपल-इनपुट मल्‍टीपल-आउटपुट) टेक्‍नोलॉजी मौजूदा स्‍पेक्‍ट्रम पर नेटवर्क की क्षमत को 5 से 7 गुना तक बढ़ा देगी। स्‍टेडियम में और इसके आसपास बहुत अधिक संख्‍या में यूजर्स के रहने के बावजूद एयरटेल कस्‍टमर्स निर्बाध और सुपरफास्‍ट डाटा स्‍पीड का आनंद उठा सकने में सक्षम होंगे। उन्‍होंने कहा कि हमें पूर्ण भरोसा है कि यह हमारे उपभोक्‍ताओं के डिजिटल अनुभव को और बढ़ा देगा और उन्‍हें भीड़ भरे स्‍थान पर भी निर्बाध रूप से शेयर, पोस्‍ट और स्‍ट्रीम कंटेंट के लिए सक्षम बनाएगा।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019