1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. कहीं आपका आधार किसी दूसरे का मोबाइल नंबर तो लिंक नहीं? Airtel ग्राहक ऐसे कर सकते हैं चेक

कहीं आपका आधार किसी दूसरे का मोबाइल नंबर तो लिंक नहीं? Airtel ग्राहक ऐसे कर सकते हैं चेक

एयरटेल ने शुक्रवार से यह सुविधा शुरू कर दी है, अब एयरटेल ग्राहक पता कर सकते हैं कि उनके आधार के साथ कितने मोबाइल नंबर जुड़े हुए हैं

Reported by: Manoj Kumar [Updated:11 May 2018, 4:16 PM IST]
aadhaar- IndiaTV Paisa

aadhaar

नई दिल्ली। आधार नंबर को मोबाइल नंबर के साथ लिंक कराने को लेकर सरकार की तरफ से जो अभियान चलाया जा रहा है उसमें यह जानना भी जरूरी है कि आपके आधार नंबर के साथ किसी दूसरे व्यक्ति का मोबाइल नंबर तो लिंक नहीं है। टेलिकॉम कंपनी एयरटेल ने अपने ग्राहकों यह सुविधा दी है कि वह पता लगा सकें कि उनके आधार नंबर के साथ कितने मोबाइल नंबर लिंक हुए हैं।

एयरटेल ने शुक्रवार से यह सुविधा शुरू कर दी है, अब एयरटेल ग्राहक पता कर सकते हैं कि उनके आधार के साथ कितने मोबाइल नंबर जुड़े हुए हैं। पता करने के लिए एयरटेल ग्राहकों को अपने मैसेज बॉक्स में जाकर ADCHK लिखना होगा और उसे 121 पर भेजना होगा। ऐसा करने के बाद एयरटेल की तरफ से आपको जानकारी दे दी जाएगी कि आपका आधार नंबर कितने मोबाइल नंबरों के साथ जुड़ा हुआ है।

कंपनी की तरफ से यह जानकारी भी दे दी जाएगी कि आपका खुद का मोबाइल नंबर आधार से लिंक हुआ है या नहीं, अगर लिंक नहीं हुआ होगा तो कंपनी की तरफ से आपको लिंक करने के बारे में भी जानकारी दी जाएगी।

Web Title: कहीं आपका आधार किसी दूसरे का मोबाइल नंबर तो लिंक नहीं? Airtel ग्राहक ऐसे कर सकते हैं चेक
Write a comment