1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. आरकॉम की परिसंपत्तियों के लिए आज एयरटेल, रिलायंस इंडस्ट्रीज समेत पांच के दावे आने की संभावना

आरकॉम की परिसंपत्तियों के लिए आज एयरटेल, रिलायंस इंडस्ट्रीज समेत पांच के दावे आने की संभावना

ऋण से दबी रिलायंस कम्युनिकेशंस (आरकॉम) की परिसंपत्तियों के लिए सोमवार (25 नवंबर) को कुल पांच कंपनियों से बोली मिलने की संभावना है।

India TV Business Desk India TV Business Desk
Published on: November 25, 2019 7:10 IST
Reliance Communications । File Photo- India TV Paisa

Reliance Communications । File Photo

नयी दिल्ली। ऋण से दबी रिलायंस कम्युनिकेशंस (आरकॉम) की परिसंपत्तियों के लिए सोमवार (25 नवंबर) को कुल पांच कंपनियों से बोली मिलने की संभावना है। सूत्रों के अनुसार इसमें भारती एयरटेल और रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) की ओर से भी बोली मिलने की उम्मीद है। दिवाला प्रक्रिया के दौर से गुजर रही आरकॉम के लिए बोली लगाने की समयसीमा 25 नवंबर को समाप्त हो रही है। समयसीमा समाप्त होने के बाद इस प्रक्रिया के तहत गठित ऋणदाताओं की समिति की बैठक भी 25 नवंबर को होगी। 

सूत्रों ने पीटीआई-भाषा से कहा, 'पांच कंपनियों की बोली आने की संभावना है। इनमें वरदे पाटनर्स, भारती एयरटेल, आरआईएल और यूवी एसेट रीकंस्ट्रक्शन कंपनी लिमिटेड (यूवीएआरसीएल) प्रमुख दावेदार हो सकते हैं।' यूवीएआरसीएल ने इससे पहले एयरसेल की परिसंपत्तियों के लिए बोली लगायी थी। एक अन्य सूत्र ने कहा कि बोली लगाने वाले आरकॉम, आरटीएल और आरटीआईएल के लिए अलग-अलग बोली प्रस्तुत करेंगे। बोली लगाने वाली उपरोक्त चार कंपनियों से कम से कम नौ निविदाएं मिलने की संभावना है। 

एक अन्य कंपनी आई स्क्वेयर्ड कैपिटल की रुचि आरकॉम के डाटा केंद्रों और ऑप्टिक फाइबर परिसंपत्तियों में बतायी जा रही है। यह एक निजी इक्विटी निवेश कंपनी है। आरकॉम पर बैंकों का करीब 33,000 करोड़ रुपए का बकाया है। ऋणदाताओं ने उसके खिलाफ अगस्त में करीब 49,000 करोड़ रुपए की वसूली का दावा पेश किया था। 

राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) ने दिवाला एवं ऋण शोधन अक्षमता संहिता (आईबीसी) के तहत इस मामले में समाधान पेशेवर (आरपी) को ऋण समाधान प्रक्रिया 10 जनवरी 2020 तक पूरी करने का समय दिया है। इस बीच ऋणदाताओं की समिति ने कंपनी के चेयरमैन अनिल अंबानी और चार अन्य अधिकारियों के इस्तीफे नामंजूर कर दिए हैं और उन्हें ऋण समाधान प्रक्रिया में सहयोग करने को कहा है। 

Write a comment
bigg-boss-13