1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. रिलायंस जियो ने नई क्षमता के लिए एयरटेल को किया भुगतान, कॉल कनेक्‍ट करने में नहीं आएगी कोई बाधा

रिलायंस जियो ने नई क्षमता के लिए एयरटेल को किया भुगतान, कॉल कनेक्‍ट करने में नहीं आएगी कोई बाधा

टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल ने आज कहा कि उसे नई कंपनी रिलायंस जियो से नई क्षमता निर्माण के लिए भुगतान मिला है।

Abhishek Shrivastava [Published on:17 Sep 2016, 5:29 PM IST]
रिलायंस जियो ने नई क्षमता के लिए एयरटेल को किया भुगतान, कॉल कनेक्‍ट करने में नहीं आएगी कोई बाधा- India TV Paisa
रिलायंस जियो ने नई क्षमता के लिए एयरटेल को किया भुगतान, कॉल कनेक्‍ट करने में नहीं आएगी कोई बाधा

नई दिल्‍ली। टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल ने आज कहा कि उसे नई कंपनी रिलांयस जियो से नई क्षमता निर्माण के लिए भुगतान मिला है और दोनों कंपनियों को कनेक्शन के ऊपर काम करने तथा पोर्ट के परीक्षण की जरूरत है। कुछ दिन पहले ही एयरटेल ने रिलायंस जियो को अतिरिक्त प्वाइंट ऑफ इंटरकनेक्ट (पीओआई) उपलब्ध कराने पर सहमति जताई है।

एयरटेल ने एक बयान में कहा, हालांकि इंटरकनेक्ट समझौते के तहत रिलायंस जियो के भुगतान की तारीख से 90 दिन के भीतर इसे चालू करने का प्रावधान है, लेकिन वह अनुबंध बाध्यता से बहुत पहले पीओआई जारी करने की दिशा में काम करेगा। बयान के अनुसार, हमें उम्मीद है कि जियो पीओआई के समय पर परीक्षण और उसे चालू करना सुनिश्चित करने के लिए पूर्ण सहयोग देगी।

एयरटेल ने कहा कि नई क्षमता के विस्तार के साथ उपलब्ध कराए जाने वाले कुल इंटरकनेक्शन प्वाइंट तीन गुना हो जाएगा और यह क्षमता 1.5 करोड़ से अधिक ग्राहकों को सेवा देने के लिये पर्याप्त है। यह जियो के कुल ग्राहकों से कहीं अधिक है। बयान के मुताबिक, एयरटेल ने सुनिश्चित किया है कि उसकी तरफ से कोई क्षमता बाधा नहीं होगी। वास्तव में एयरटेल, जियो को उसके वाणिज्यिक परिचालन से पहले ही पीओआई उपलब्ध करा रही है। पीओआई के सफल परीक्षण के बाद इन्हें संचार संपर्क के लिए खोल दिया जाएगा।

Web Title: रिलायंस जियो ने नई क्षमता के लिए एयरटेल को किया भुगतान
Write a comment