1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Airtel Payments Bank ने शुरू की टू-व्‍हीलर इंश्‍योरेंस सर्विस, Bharti AXA जनरल इंश्योरेंस से मिलाया हाथ

Airtel Payments Bank ने शुरू की टू-व्‍हीलर इंश्‍योरेंस सर्विस, Bharti AXA जनरल इंश्योरेंस से मिलाया हाथ

इंश्योरेंस की यह सेवा वर्तमान में माई एयरटेल एप पर और 40,000 से ज्यादा एयरटेल पैमेंट्स बैंक- बैंकिंग प्वाइंट्स पर उपलब्ध है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: April 19, 2019 15:33 IST
airtel payments bank- India TV Paisa
Photo:AIRTEL PAYMENTS BANK

airtel payments bank

नई दिल्ली। एयरटेल पैमेंट्स बैंक ने भारती एक्सा जनरल इंश्योरेंस के सहयोग से आकर्षक टू-व्हीलर इंश्योरेंस उत्पाद लॉन्‍च करने की घोषणा की है। यह टू-व्हीलर इंश्योरेंस उत्पाद ग्राहकों को अनेक फायदे, जैसे वार्षिक प्रीमियम पर 70 प्रतिशत तक की छूट, व्यक्गित दुर्घटना कवर, थर्ड-पार्टी दायित्वों से सुरक्षा तथा तीव्र, सहज एवं पेपरलेस प्रक्रिया द्वारा जांच के बिना रिन्यूअल प्रदान करेगा।

यदि बीमित वाहन खराब हो जाता है, तो ग्राहक क्लेम का निवेदन करने पर बिना किसी अतिरिक्त खर्च के टोइंग सेवा का लाभ उठा सकते हैं। कानूनन अनिवार्य होने के बावजूद भारत में लगभग 75 प्रतिशत टू-व्हीलर बिना इंश्योरेंस के चलते हैं। इसका कारण बीमा सेवाओं की सीमित पहुंच एवं कम प्रीमियम लेने में वितरकों की कम रुचि है। यह स्थिति भारत के गांवों में ज्यादा गंभीर है।

इंश्योरेंस की यह सेवा वर्तमान में माई एयरटेल एप पर और 40,000 से ज्यादा एयरटेल पैमेंट्स बैंक- बैंकिंग प्‍वाइंट्स पर उपलब्ध है। यह भारत के गांवों में भी उपलब्ध है, जिसके कारण ग्राहकों को अपने टू-व्हीलर को नुकसान या चोरी से सुरक्षित करना काफी आसान हो गया है।

एयरटेल पेमेंट्स बैंक में खाता न रखने वाले ग्राहक भी इस पॉलिसी का लाभ ले सकते हैं। कोई भी व्यक्ति अपने नजदीकी एयरटेल पेमेंट्स बैंक- बैंकिंग प्‍वाइंट पर अपना टू-व्हीलर इंश्योरेंस मिनटों में रिन्यू करा सकता है।

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban