1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. ATM से पैसा निकालने के लिए नहीं पड़ेगी कार्ड की जरूरत, Airtel Payment Bank ग्राहकों के लिए सुविधा

ATM से पैसा निकालने के लिए नहीं पड़ेगी कार्ड की जरूरत, Airtel Payment Bank ग्राहकों के लिए सुविधा

Airtel ने बयान में कहा कि Airtel Payments Bank के खाताधारकों को वर्तमान में यह सुविधा 20,000 IMT सक्षम ATM पर उपलब्ध होगी

Manoj Kumar Manoj Kumar
Updated on: September 07, 2018 13:21 IST
Airtel Payment Bank subscribers can withdraw cash from ATM without debit or credit cards- India TV Paisa

Airtel Payment Bank subscribers can withdraw cash from ATM without debit or credit cards

नई दिल्ली। Airtel Payments Bank के ग्राहक देश में कुछ चुनिंदा ATM मशीनों से बिना कार्ड के नकदी निकाल सकते हैं। इंस्टेंट मनी ट्रांसफर प्रौद्योगिकी (IMT) का उपयोग करके यह भुगतान किया जायेगा। IMT दुनिया का सबसे बड़ा कार्ड रहित नकदी ATM नेटवर्क है और इसका निर्माण एमपे पेमेंट सिस्टम्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड द्वारा किया गया है। 

साल अंत तक 1 लाख ATM मशीनों पर मिलेगी सुविधा

Airtel ने बयान में कहा कि Airtel Payments Bank के खाताधारकों को वर्तमान में यह सुविधा 20,000 IMT सक्षम ATM पर उपलब्ध होगी और इस वर्ष के अंत तक यह 1,00,000 लाख ATM पर मिलेगी।

ऐसे निकाल सकते हैं बिना  ATM कार्ड के कैश

Airtel Payments Bank ग्राहक को सबसे पहले IMT सक्षम ATM पर जाना होगा जिसकी जानकारी वह My Airtel App पर हासिल कर सकता है, इसके बाद ग्राहक को अपनी पंजीकृत मोबाइल नंबर के जरिए *4002# डायल करना होगा। ATM मशीन पर Cardless Cash Withdrawal का चुनाव करना होगा और उसके बाद ATM Self Withdrawal का चुनाव करके रकम भरनी होगी। रकम भरने के बाद ग्राहक से PIN नंबर मांगा जाएगा जिसे भरने के बाद ग्राहक कैश प्राप्त कर सकेगा।

Write a comment