1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. एयरटेल ने अपने पेमेंट बैंक ग्राहकों को दिया झटका, ब्याज दर में की 1.75% की बड़ी कटौती

एयरटेल ने अपने पेमेंट बैंक ग्राहकों को दिया झटका, ब्याज दर में की 1.75% की बड़ी कटौती

पहली मार्च से देशभर में एयरटेल पमेंट खातों पर ब्याज की घटी हुई दर लागू हो जाएगी। बैंक ने हालांकि अभी तक इसको लेकर आधिकारिक घोषणा नहीं की है

Manoj Kumar Manoj Kumar
Published on: February 26, 2018 12:53 IST
Airtel Payment Bank- India TV Paisa
Airtel Payment Bank cuts interest rates on deposit by 175 basis points

नई दिल्ली। देश की बड़ी टेलिकॉम कंपनी भारती एयरटेल ने अपने पेमेंट बैंक ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है। बैंक ने जमा पर ब्याज की दरों में बड़ी कटौती की है, इंडिया टीवी पैसा को सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बैंक ने डिपॉजिट पर ब्याज की दर को 7.25 प्रतिशत से घटाकर 5.5 प्रतिशत कर दिया है। करीब 13 महीने पहले यानि जनवरी 2017 में एयरटेल ने अपने पेमेंट बैंक की शुरुआत की थी।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पहली मार्च से देशभर में एयरटेल पमेंट खातों पर ब्याज की घटी हुई दर लागू हो जाएगी। बैंक ने हालांकि अभी तक इसको लेकर आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

एयरटेल पेमेंट बैंक में ग्राहक का मोबाइल नंबर ही उसका बैंक खाता होता है, बैंक ने देशभर में अपना कारोबार बढ़ाने के लिए ग्राहकों को 7.25 प्रतिशत सालाना ब्याज दर देने की घोषणा की थी, लेकिन अब इसमें कटौती की है। सामान्य बैंकों के बचत खातों पर 3.5-4 प्रतिशत सालाना ब्याज मिलता है। एयरटेल की तरफ से पेमेंट बैंक खाताधारक को 1 लाख रुपए का दुर्घटना बीमा भी दिया जाता है।

लॉन्च होने के बाद एयरटेल के पेमेंट बैंक को विवादों का सामना करना पड़ा है, एयरटेल ने अपने ग्राहकों के खाते को आधार नंबर से जोड़ा हुआ है जिस वजह से कई ग्राहकों की रसोई गैस की सब्सिडी पेमेंट बैंक के खाते में ट्रांस्फर हुई थी। इस वजह से विवाद खड़ा हो गया था।

Write a comment