1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. जियो नेटवर्क से होने वाली कॉल ने बिठाया एयरटेल का भट्टा, हर तिमाही हो रहा है 550 करोड़ रुपए का नुकसान

जियो नेटवर्क से होने वाली कॉल ने बिठाया एयरटेल का भट्टा, हर तिमाही हो रहा है 550 करोड़ रुपए का नुकसान

Airtel ने गुरुवार को यह दावा किया है कि रिलायंस इंफोकॉम जियो नेटवर्क से आने वाली कॉल की सुनामी से उसे हर तिमाही 550 करोड़ रुपए नुकसान हो रहा है।

Abhishek Shrivastava [Updated:20 Jul 2017, 9:30 PM IST]
जियो नेटवर्क से होने वाली कॉल ने बिठाया Airtel का भट्टा, हर तिमाही हुआ 550 करोड़ रुपए का नुकसान- India TV Paisa
जियो नेटवर्क से होने वाली कॉल ने बिठाया Airtel का भट्टा, हर तिमाही हुआ 550 करोड़ रुपए का नुकसान

नई दिल्‍ली। भारत की सबसे बड़ी टेलीकॉम ऑपरेटर कंपनी Airtel (भारती एयरटेल) ने गुरुवार को यह दावा किया है कि रिलायंस इंफोकॉम जियो नेटवर्क से आने वाली कॉल की सुनामी से उसे हर तिमाही 550 करोड़ रुपए नुकसान हुआ है।

सुनील भारती मित्‍तल के नेतृत्‍व वाली Airtel ने कहा कि उसे जियो नेटवर्क से आने वाली प्रत्‍येक कॉल पर 21 पैसे प्रति मिनट का नुकसान हुआ है। कंपनी ने कहा कि जियो का लक्ष्‍य एयरटेल द्वारा बनाए गए हाईवे पर फ्री राइड के जरिये अपना कारोबार खड़ा करना है। कंपनी के एक अधिकारी ने कहा कि भारत को प्रतिस्‍पर्धा की जरूरत है, ने कि टेलीकॉक में मोनोपॉली की।

एयरटेल ने कहा कि भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने  14 पैसे प्रति मिनट का एमटीसी तय किया है। यह लागत से भी कम बैठता है, जो 35 पैसे प्रति मिनट है।

Airtel ने कहा कि जियो की मोबाइल टर्मिनेशन शुल्क (एमटीसी) को समाप्त करने की मांग उसकी ओर से बाजार बिगाड़ने वाली कीमत रणनीति को जारी रखने की कुटिल चाल है। कंपनी ने कहा कि रिलायंस जियो का एमटीसी से एयरटेल को अतिरिक्त आमदनी का आरोप न केवल झूठा है बल्कि हास्यास्पद भी है। एमटीसी खत्‍म करने से रिलायंस जियो को ही फायदा होगा। भारती एयरटेल ने कहा कि मौजूदा अनुमान के मुताबिक शून्‍य एमटीसी से इंडस्‍ट्री पर हर साल 15,000 करोड़ से 20,000 करोड़ रुपए का बोझ पड़ेगा।

Web Title: Airtel को हर तिमाही हो रहा है 550 करोड़ रुपए का नुकसान
Write a comment