1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Airtel Africa की IPO पेश करने की योजना, लंदन स्‍टॉक एक्‍सचेंज में होगी सूचीबद्ध

Airtel Africa की IPO पेश करने की योजना, लंदन स्‍टॉक एक्‍सचेंज में होगी सूचीबद्ध

भारती एयरटेल ने बंबई शेयर बाजार को भेजी सूचना में कहा कि हमारी अनुषंगी कंपनी एयरटेल अफ्रीका ने आईपीओ लाने तथा लंदन स्टॉक एक्सचेंज में सूचीबद्धता की योजना बनाई है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: May 28, 2019 15:36 IST
Airtel Africa to go for public offer, LSE listing- India TV Paisa
Photo:AIRTEL AFRICA

Airtel Africa to go for public offer, LSE listing

नई दिल्‍ली। एयरटेल अफ्रीका ने आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) लाने तथा लंदन स्टॉक एक्सचेंज (एलएसई) में सूचीबद्धता की योजना बनाई है। यह भारतीय दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल की अनुषंगी है। 

भारती एयरटेल ने बंबई शेयर बाजार को भेजी सूचना में कहा कि हमारी अनुषंगी कंपनी एयरटेल अफ्रीका ने आईपीओ लाने तथा लंदन स्टॉक एक्सचेंज में सूचीबद्धता की योजना बनाई है। इस बारे में दस्तावेज ब्रिटेन के वित्तीय व्यवहार प्राधिकरण के पास जमा कराए गए हैं।  

एयरटेल अफ्रीका का इरादा नए शेयर जारी कर अपने कर्ज के बोझ को कम करने का है। कंपनी अफ्रीका के 14 देशों में सेवाएं दे रही है। एयरटेल अफ्रीका के चेयरमैन सुनील भारती मित्तल ने कहा कि कंपनी अपनी पूंजी बाजार की पृष्ठभूमि बनाने को लेकर मजबूत स्थिति में है। 

मित्तल ने कहा कि हम अफ्रीका के बाजार में नौ साल पहले उतरे थे। आज एयरटेल अफ्रीका वहां के बाजार की दूसरी सबसे बड़ी मोबाइल ऑपरेटर है। उन्‍होंने आगे कहा कि हाल ही में दुनियाभर में जानमाने दीर्घकालिक निवेशकों द्वारा किए गए निवेश के बाद हमारा मानना है कि एयरटेल अफ्रीका स्‍वयं का कैपिटल मार्केट प्रोफाइल बनाने की मजबूत स्थिति में है, जो दूसरों के लिए उदाहरण बनेगा।

मित्‍तल ने कहा कि नया बोर्ड ऑफ डायरेक्‍टर्स अपनी पैरेंट कंपनी के कॉरपोरेट गवर्नेंस की मजबूत विरासत को आगे बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

Write a comment
bigg-boss-13