1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. वायु की गुणवत्ता खराब होने से गरमाया एयर प्यूरीफायर का बाजार, कंपनियों को बिक्री में जबरदस्‍त उछाल की है उम्‍मीद

वायु की गुणवत्ता खराब होने से गरमाया एयर प्यूरीफायर का बाजार, कंपनियों को बिक्री में जबरदस्‍त उछाल की है उम्‍मीद

दिवाली के बाद वायु की गुणवत्ता बुरी तरह प्रभावित होने के बाद एयर प्यूरीफायर का बाजार गरमा गया है और कंपनियों को उम्‍मीद है कि बिक्री में उछाल आएगा।

Manish Mishra Manish Mishra
Published on: November 09, 2017 11:28 IST
वायु की गुणवत्ता खराब होने से गरमाया एयर प्यूरीफायर का बाजार, कंपनियों को बिक्री में जबरदस्‍त उछाल की है उम्‍मीद- India TV Paisa
वायु की गुणवत्ता खराब होने से गरमाया एयर प्यूरीफायर का बाजार, कंपनियों को बिक्री में जबरदस्‍त उछाल की है उम्‍मीद

नई दिल्ली दिवाली के बाद वायु की गुणवत्ता बुरी तरह प्रभावित होने के बाद एयर प्यूरीफायर का बाजार गरमा गया है। एयर प्यूरीफायर कंपनियां इस मौके का लाभ उठाते हुए अपनी बिक्री में उल्लेखनीय बढ़ोतरी की उम्मीद कर रही हैं। प्रमुख एयर प्यूरीफायर कंपनियां ब्लू एयर, यूरेका फोर्ब्स, पैनासोनिक इंडिया और शार्प को उम्मीद है कि उनकी बिक्री में बढ़ोतरी होगी।

ब्लूएयर के एक प्रवक्ता ने कहा कि वायु की गुणवत्ता खराब होने से पिछले दो-तीन दिन से यह लगातार चर्चा में है। पिछले सप्ताह की तुलना में ब्लू एयर की बिक्री में 50 गुना का इजाफा हुआ है। उन्होंने कहा कि पिछले महीने की तुलना में नवंबर में हम बिक्री तीन गुना रहने की उम्मीद कर रहे है। पिछले साल के समान महीने की तुलना में हमें बिक्री में 100 प्रतिशत वृद्धि की उम्मीद है।

पैनासोनिक इंडिया के कारोबार प्रमुख (प्यूरीफायर) एसएचए सैयद मूनीस अल्वी ने कहा कि प्रदूषण चिंताजनक स्तर पर पहुंच गया है। कंपनी इस अवधि में 10 से 15 करोड़ रुपए के कारोबार की उम्मीद कर रही है। यूरेका फोर्ब्स के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्जिन आर श्राफ ने कहा कि देश में वायु की गुणवत्ता खराब होने से एयर प्यूरीफायर की मांग काफी बढ़ी है। पिछले एक महीने में यूरेका फोर्ब्स की एयर प्यूरीफायर बिक्री करीब 80 प्रतिशत बढ़ी है।

शार्प बिजनेस सिस्टम्स के अध्यक्ष (उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स खंड) किश्लय रे ने कहा कि पिछले साल नवंबर में हमने 7,000 एयर प्यूरीफायर बेचे थे। चालू साल के इस सीजन में हम शुरुआत से ही काफी मजबूत मांग देख रहे हैं।

यह भी पढ़ें : सभी बीमा पॉलिसियों को आधार से जोड़ना हुआ अनिवार्य, इरडा ने बीमा कंपनियों को जारी किया निर्देश

यह भी पढ़ें : ये डिवाइस पॉल्‍यूशन की जहरीली हवा का हेल्‍थ पर नहीं होने देंगे असर, कीमतें भी हैं पॉकेट फ्रेंडली

Write a comment