1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Air India 27 सितंबर से करेगी मुंबई से दो नई उड़ाने शुरू, विस्तारा व गोएयर ने की ग्रीष्मकालीन पेशकश

Air India 27 सितंबर से करेगी मुंबई से दो नई उड़ाने शुरू, विस्तारा व गोएयर ने की ग्रीष्मकालीन पेशकश

दिल्ली से लखनऊ के लिए एक तरफ का न्यूनतम किराया विस्तारा ने 1,299 रुपए कर दिया है, वहीं, गोएयर ने न्यूनतम 1,769 रुपए कर दिया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: June 17, 2019 20:54 IST
Air India to start new flights on two routes from September 27- India TV Paisa
Photo:AIR INDIA

Air India to start new flights on two routes from September 27

 नई दिल्‍ली। एअर इंडिया 27 सितंबर से मुंबई से दो नई उड़ाने शुरू करेगी। नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने सोमवार को बताया कि यह उड़ानें मुंबई-पटना-अमृतसर और मुंबई-नैरोबी मार्ग पर शुरू की जाएंगी।  

पुरी ने एक ट्वीट में कहा कि मुझे यह एलान करते हुए बेहद खुशी है कि 27 सितंबर 2019 को विश्व पर्यटन दिवस के मौके पर एअर इंडिया मुंबई से नैरोबी की सीधी उड़ान शुरू करेगी। यह सप्ताह में चार दिन उड़ान भरेगी। इससे भारत और केन्या के बीच हवाई संपर्क बेहतर होगा। इससे पहले पिछले शुक्रवार को पुरी ने घोषणा की थी एअर इंडिया 27 सितंबर से अमृतसर-दिल्ली-टोरंटो की उड़ान सेवा शुरू करेगी। 

इसके अलावा पुरी ने कहा कि भक्तों की लंबे समय से रही मांग को देखते हुए गुरु नगरी अमृतसर और श्री पटना साहिब के बीच हवाई संपर्क उपलब्ध कराया जाएगा। मुंबई से पटना-अमृतसर की उड़ान सेवा 27 सितंबर से चालू हो जाएगी। 

विस्तारा, गोएयर की ग्रीष्मकालीन पेशकश

घरेलू विमान सेवा प्रदाता विस्तारा और गोएयर ने सोमवार को टिकटों की बिक्री में आकर्षक पेशकश की शुरुआत की। मानसून से पहले के टिकटों की इस ब्रिकी में गोवा, कोलकाता और बेंगलुरू जैसे अनके लोकप्रिय गंतव्यों को शामिल किया गया है।

दिल्ली से लखनऊ के लिए एक तरफ का न्यूनतम किराया विस्तारा ने 1,299 रुपए कर दिया है, वहीं, गोएयर ने न्यूनतम 1,769 रुपए कर दिया है। विस्तारा ने एक बयान में कहा कि इकॉनोमी और प्रीमियम इकॉनोमी क्लास के टिकट की बुकिंग कम से कम 15 दिन पहले की जानी चाहिए, जबकि बिजनेस क्लास के टिकट की बुकिंग कम से कम तीन दिन पहले की जानी चाहिए।

गोएयर की पेशकश में लंबे सप्ताहांत को लक्ष्य बनया गया है और बुकिंग सोमवार की रात से शुरू होगी। एक जुलाई और 30 सितंबर 2019 के बीच यात्रा करन के लिए छह दिन टिकट की बिक्री होगी।

Write a comment