1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. एयर इंडिया में यात्रियों को मिलेगा सिर्फ शाकाहारी भोजन, कंपनी 10 करोड़ की करेगी सालाना बचत

एयर इंडिया में यात्रियों को मिलेगा सिर्फ शाकाहारी भोजन, कंपनी 10 करोड़ की करेगी सालाना बचत

फाइनेंशियल संकट का सामना कर रही सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया अपनी सेहत सुधारने के लिए अब शाकाहारी भोजन का सहारा ले रही है।

Manish Mishra Manish Mishra
Published on: August 09, 2017 8:14 IST
एयर इंडिया में यात्रियों को मिलेगा सिर्फ शाकाहारी भोजन, कंपनी 10 करोड़ की करेगी सालाना बचत- India TV Paisa
एयर इंडिया में यात्रियों को मिलेगा सिर्फ शाकाहारी भोजन, कंपनी 10 करोड़ की करेगी सालाना बचत

नई दिल्ली। फाइनेंशियल संकट का सामना कर रही सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया अपनी सेहत सुधारने के लिए अब शाकाहार का सहारा ले रही है। एयर इंडिया ने घरेलू विमानों में इकोनॉमी क्लास के यात्रियों को अब सिर्फ शाकाहारी भोजन परोसना शुरू किया है। संसद में मंगलवार को बताया गया कि कंपनी को इससे सालाना करीब 10 करोड़ रुपए की बचत होगी। नागरिक उड्डयन मंत्रालय में राज्य मंत्री जयंत सिन्हा ने राज्यसभा में दिए एक लिखित जवाब में कहा कि एयर इंडिया के घरेलू विमानों में केवल इकोनॉ मी क्लास के यात्रियों को मांसाहारी भोजन देना बंद किया गया है। ऐसा खर्च में कटौती, वेस्टेज में कमी, सेवा में सुधार और दोनों तरह के खानों के मिलने की संभावना को रोकने के लिए किया गया है।’

यह भी पढ़ें : पूरी तरह बंद होंगे पेट्रोल-डीजल से चलने वाले वाहन, 2030 तक देश में होगी सिर्फ इलेक्ट्रिक कारों की बिक्री

उन्होंने कहा कि मेन्यू में बदलाव, खाने के शेड्यूल जैसे कई और कदम उठाए जा रहे हैं, जिससे एयर इंडिया को सालाना 20 करोड़ रुपए की बचत होगी। घाटे में चल रही एयर इंडिया को संकट से उबारने के लिए केंद्रीय मंत्रिमंडल एयर इंडिया में सरकार की हिस्सेदारी बेचने की मंजूरी दे चुकी है।

यह भी पढ़ें : Revised GST के बाद किस कार के लिए चुकानी होगी आपको ज्‍यादा कीमत और कौन सी कार पड़ेगी सस्‍ती, जानिए यहां

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv