1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. मुख्य मार्गों पर किराया और कम करेगी एयर इंडिया, कश्मीर की उड़ानों में टिकट रद्द कराने पर शुल्क नहीं लेगेगा

मुख्य मार्गों पर किराया और कम करेगी एयर इंडिया, कश्मीर की उड़ानों में टिकट रद्द कराने पर शुल्क नहीं लेगेगा

एयर इंडिया ने प्रमुख घरेलू मार्गों पर अपनी उड़ानों की अंतिम समय की टिकटों में किराया घटाकर राजधानी रेलगाडियों के एसी 2 टायर के किरायों के बराबर किया है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Published on: July 10, 2016 21:19 IST
मुख्य मार्गों पर किराया और कम करेगी एयर इंडिया, कश्मीर की उड़ानों में टिकट रद्द कराने पर शुल्क नहीं लेगेगा- India TV Paisa
मुख्य मार्गों पर किराया और कम करेगी एयर इंडिया, कश्मीर की उड़ानों में टिकट रद्द कराने पर शुल्क नहीं लेगेगा

नई दिल्ली। सरकार विमानन कंपनी एयर इंडिया ने प्रमुख घरेलू मार्गों पर अपनी उड़ानों की अंतिम समय की टिकटों में किराया घटाकर राजधानी रेलगाडियों के एसी 2 टायर के किरायों के बराबर लाने का फैसला किया है। कंपनी की इस पहल का उद्देश्य ज्यादा यात्रियों को आकर्षित करना है। एयर इंडिया के चेयरमैन व प्रबंध निदेशक अश्वनी लोहानी ने कहा कि इसका उद्देश्य आखिरी बची सीटों को भरने के साथ-साथ उपभोक्ताओं को आखिरी क्षणों में आसमान छूते किरायों की समस्या से बचाना है।

इस निर्णय के तहत एयर इंडिया के दिल्ली-मुंबई, दिल्ली-चेन्नई, दिल्ली-कोलकाता व दिल्ली-बेंगलुरु मार्गों पर उड़ानों के प्रस्थान के चार घंटे पहले किराया कम किया जाएगा। दिल्ली मुंबई राजधानी एक्सप्रेस में एसी 2 का किराया 2870 रुपए जबकि दिल्ली-चेन्नई का किराया 3905 रुपए है। इसी तरह दिल्ली से कोलकाता व दिल्ली-बेंगलुरु राजधानी का किराया क्रमश: 2890 रुपए व 4095 रुपए है। लोहानी ने कहा कि इस समय एयर इंडिया की घरेलू उड़ानों में 74 फीसदी सीटें भरी रहती हैं। प्रमुख मार्गों पर यह आंकड़ा लगभग 80 फीसदी तक रहता है।

कश्मीर की उड़ानों में टिकट रद्द कराने पर शुल्क नहीं लेगी एयर इंडिया

सार्वजनिक विमानन कंपनी एयर इंडिया ने कहा कि वह कश्मीर को तथा कश्मीर से यात्रा के लिए टिकट रद्द करवाने या यात्रा तारीख आदि बदलवाने पर कोई शुल्क नहीं लेगी। एयर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा कि कश्मीर के ताजा हालात को देखते हुए यह फैसला किया गया है। प्रवक्ता ने कहा कि श्रीनगर से तथा श्रीनगर को उड़ानों में टिकट करवाने वाले यात्रियों के लिए रद्दीकरण व नो शॉ चार्ज माफ करने का फैसला किया गया है। प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी पहले से ही बुक टिकट के कार्यक्रम में बदलाव के लिए भी कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। यह छूट 11 जुलाई तक की यात्रा के लिए होगी और घरेलू व अंतरराष्ट्रीय दोनों उड़ानों पर लागू होगी।

यह भी पढ़ें- एयरलाइंस के बोर्डिंग पास पर दिखेंगे कालाधन योजना के विज्ञापन, आयकर विभाग ने सात एयरलाइंस से किया करार

यह भी पढ़ें- Air India का ऑफर, राजधानी एक्‍सप्रेस में टिकट कंफर्म न होने पर मिलेगा हवाई सफर का मौका

Write a comment