1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. IndiGo ने 3 साल बाद अपने कर्मचारियों के वेतन में की वृद्धि, इसी महीने से होगी लागू

IndiGo ने 3 साल बाद अपने कर्मचारियों के वेतन में की वृद्धि, इसी महीने से होगी लागू

एयरलाइन के एचआर प्रमुख राज राघवन ने कर्मचारियों को भेजी सूचना में कहा कि मुझे हमारे चालक दल के कर्मचारियों और अन्य कर्मचारियों दोनों के वेतन में वृद्धि की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: April 25, 2019 19:02 IST
After Three years, IndiGo hikes salaries- India TV Paisa
Photo:INDIGO

After Three years, IndiGo hikes salaries

मुंबई। सस्ती उड़ान सेवा मुहैया कराने वाली एयरलाइन इंडिगो ने करीब तीन साल बाद पायलटों और चालक दल के सदस्यों (केबिन क्रू) समेत अन्य वर्ग के कर्मचारियों के वेतन में वृद्धि का फैसला किया है। वेतनवृद्धि इसी महीने से लागू होगी। पिछले महीने इंडिगो के कमांडरों ने जेट एयरवेज से भर्ती किए जा रहे पायलटों को लेकर आपत्ति जताई थी। उन्होंने कहा कि उनका वेतन पिछले तीन सालों से नहीं बढ़ा है जबकि जेट के कर्मचारियों को नौकरी देते समय बोनस जैसी अतिरिक्त सुविधाएं दी जा रही हैं। 

एयरलाइन के मानव संसाधन (एचआर) विभाग के प्रमुख राज राघवन ने कर्मचारियों को भेजी सूचना में कहा कि मुझे हमारे चालक दल के कर्मचारियों और अन्य कर्मचारियों दोनों के वेतन में वृद्धि की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। यह वृद्धि अप्रैल से प्रभावी होगी। उन्होंने कहा कि पायलट और क्रू के सदस्यों को अलग-अलग सैलरी स्लिप भेजकर वेतन में वृद्धि की जानकारी दी जाएगी, जबकि क्रू के अलावा अन्य कर्मचारियों का वेतन उनके प्रदर्शन और बाजार मानकों के अनुसार बढ़ाया जाएगा।

राघवन ने कहा कि पिछला वित्त वर्ष एयरलाइन के लिए चुनौती भरा रहा। कच्चे तेल की बढ़ती कीमतों और रुपए की विनिमय दर में गिरावट से कुछ तिमाहियों में मुनाफा प्रभावित हुआ। हालांकि, हमने नए विमानों को शामिल करके और घरेलू एवं अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों के नई सेवा शुरू करके उच्च वृद्धि की राह पकड़ी है। 

गुरुग्राम में मुख्‍यालय वाली इस एयरलाइन का लगभग आधे बाजार पर नियंत्रण है। दिसंबर तिमाही में कंपनी को 191 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ था। 200 विमानों के बेड़े के साथ इंडिगो 53 घरेलू और 18 अंतरराष्‍ट्रीय गंतव्‍यों के लिए लगभग 14,00 डेली उड़ानों का संचालन करती है।  

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv