1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. टेलीकॉम इंडस्‍ट्री को हिलाने के बाद अब इस सेक्‍टर में तहलका मचाने की तैयारी में है जियो

टेलीकॉम इंडस्‍ट्री को हिलाने के बाद अब इस सेक्‍टर में तहलका मचाने की तैयारी में है जियो, वास्‍तविकता जानकर हो जाएंगे हैरान

सस्‍ते डेटा और फ्री कॉल ऑफर कर टेलीकॉम कंपनियों का चैन उड़ाने वाली मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो अब देश के केबल टीवी नेटवर्क को जबरदस्‍त चुनौती देने की राह पर है। बैंक ऑफ अमेरिका मेरिल लिंच (BofAML) की एक सर्वे रिपोर्ट के मुताबिक 1000 जियो यूजर्

Written by: Manish Mishra [Published on:23 Jun 2018, 5:37 PM IST]
Mukesh Ambani- India TV Paisa

Mukesh Ambani

नई दिल्‍ली। सस्‍ते डेटा और फ्री कॉल ऑफर कर टेलीकॉम कंपनियों का चैन उड़ाने वाली मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो अब देश के केबल टीवी नेटवर्क को जबरदस्‍त चुनौती देने की राह पर है। बैंक ऑफ अमेरिका मेरिल लिंच (BofAML) की एक सर्वे रिपोर्ट के मुताबिक 1000 जियो यूजर्स में से दो-तिहाई ने कहा कि वे लाइव टीवी और वीडियो देखने के लिए जियो डाटा का इस्‍तेमाल करते हैं। BofAML की रिपोर्ट के अनुसार, जियो टीवी और जियो सिनेमा जैसे ऐप जियो को ग्राहक काफी पसंद कर रहे हैं क्‍योंकि उन्‍हें किसी और ऐप का सहारा नहीं लेना होता है और डाउनलोड करने का झंझट भी नहीं है।

BofAML की रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि लगभग 68 जियो यूजर्स इस प्‍लेटफॉर्म का इस्‍तेमाल करते हुए अपने स्‍मार्टफोन में वीडियो डाउनलोड करते हैं। सिर्फ 23 फीसदी लोगों का कहना था कि उनके डेटा इस्‍तेमाल के आदत में जियो की वजह से कोई फर्क नहीं पड़ा।

इस सर्वे से यह बात भी निकल कर आई कि जियो प्‍लेटफॉर्म पर सबसे ज्‍यादा जिस ऐप का इस्‍तेमाल किया जाता है वह है जियो टीवी। रिपोर्ट में कहा गया है कि भले ही इस क्षेत्र में एयरटेल ने बात में दस्‍तक दी हो लेकिन एयरटेल टीवी ऐप को 1 करोड़ लोग डाउनलोड कर चुके हैं। TRAI के आंकड़ों के अनुसार, जियो के लॉन्‍च से पहले जहां प्रति महीने 0.23 जीबी डेटा की खपत होती थी, वह बढ़कर 2 जीबी प्रति माह हो गई है।

Web Title: टेलीकॉम इंडस्‍ट्री को हिलाने के बाद अब इस सेक्‍टर में तहलका मचाने की तैयारी में है जियो
Write a comment
the-accidental-pm-300x100