1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. जीएसटी के बाद कार और बाइक खरीदने का शानदार मौका, होंडा, फोर्ड, टीवीएस और सुजुकी ने घटाई कीमतें

जीएसटी के बाद कार और बाइक खरीदने का शानदार मौका, होंडा, फोर्ड, टीवीएस और सुजुकी ने घटाई कीमतें

पिछले तीन दिनों में कई वाहन कंपनियों ने कीमतों में कटौती की घोषणा की है। यह कटौती टीवीएस द्वारा की गई 350 रुपए से फोर्ड एंडेवर में 3 लाख रुपए तक है।

Sachin Chaturvedi [Published on:03 Jul 2017, 8:03 PM IST]
जीएसटी के बाद कार और बाइक खरीदने का शानदार मौका, होंडा, फोर्ड, टीवीएस और सुजुकी ने घटाई कीमतें- India TV Paisa
जीएसटी के बाद कार और बाइक खरीदने का शानदार मौका, होंडा, फोर्ड, टीवीएस और सुजुकी ने घटाई कीमतें

नयी दिल्ली। 1 जुलाई से देश भर में वस्‍तु एवं सेवा कर (जीएसटी) लागू होने के बाद ऑटोमोबाइल सेक्‍टर से अच्‍छी खबरें आने का सिलसिला जारी है। पिछले तीन दिनों में कई वाहन कंपनियों ने अपने वाहनों की कीमतों में कटौती की घोषणा की है। यह मूल्य कटौती दोपहिया के मामले में 350 रुपए से लेकर फोर्ड की एसयूवी एंडेवर के दामों में 3 लाख रुपए तक की गई है।  मारुति सुजुकी, टोयोटा, जगुआर लैंड रोवर, बीएमडब्ल्यू, मर्सिडीज बेंज और ऑडी जैसी कंपनियां जीएसटी के क्रियान्‍वयन के बाद अपने वाहनों के दाम पहले ही घटा चुकी हैं।

होंडा की कारें 1.31 लाख रुपए सस्‍ती

फोर्ड ने 3 लाख रुपए तक घटाए दाम

टीवीएस की बाइक सस्‍ती

दोपहिया क्षेत्र की प्रमुख कंपनी टीवीएस मोटर ने जीएसटी में कटौती का लाभ अपने ग्राहकों को पहुंचाते हुये अपने विभिन्न दोपहिया वाहनों के दाम 4,150 रुपए तक कम कर दिये हैं। टीवीएस मोटर कंपनी ने कहा है, कम्‍यूटर सेगमेंट की मोटरसाइकिलों के मामले मूल्य कटौती 350 रुपए से लेकर 1,500 रुपए तक है जबकि प्रीमियम वर्ग में विभिन्न राज्यों के हिसाब से दाम में 4,150 रुपए तक की कमी आई है।

इन कंपनियों ने भी घटाए बाइक के दाम

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) ने अपने वाहनों के दाम मॉडल और राज्य के हिसाब से 5,500 रुपए तक घटा दिए हैं। सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया और यामाहा ने भी जीएसटी का लाभ ग्राहकों को देने के लिए अपने वाहनों के दाम घटाए हैं। वहीं हीरो मोटोकार्प ने भी वाहन कीमतों में 1,800 रुपए तक की कटौती की है।

Web Title: होंडा, फोर्ड, टीवीएस और सुजुकी ने घटाई कीमतें
Write a comment