1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. आदित्य बिरला फैशन ने शांतनु एंड निखिल के डिजाइनर ब्रांड में खरीदी 51 प्रतिशत हिस्‍सेदारी

आदित्य बिरला फैशन ने शांतनु एंड निखिल के डिजाइनर ब्रांड में खरीदी 51 प्रतिशत हिस्‍सेदारी

शांतनु और निखिल ने एबीएफआरएल के साथ मिलकर भारत में रिटेल के नए सफर की लीक से हटकर नई शुरुआत की है

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 17, 2019 17:58 IST
Aditya Birla Fashion to acquire 51% stake in retail firm of designer Shantanu & Nikhil- India TV Paisa
Photo:ADITYA BIRLA FASHION TO A

Aditya Birla Fashion to acquire 51% stake in retail firm of designer Shantanu & Nikhil

नई दिल्‍ली। फैशन कंपनी आदित्य बिरला फैशन एंड रिटेल लिमिटेड ने भारत के मशहूर डिजाइनर्स शांतनु एंड निखिल के साथ साझेदारी की घोषणा की है। आदित्य बिरला ग्रुप ने मैसर्स फिनेस इंटरनेशनल डिजाइन प्राइवेट लिमिटेड (फिनेस) में 51 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण किया है। यह कंपनी मुख्‍य रूप से अपने ब्रांड नाम शांतनु एंड निखिल के अंतर्गत पुरुषों और महिलाओं के लिए शादी और समारोह जैसे खास मौकों के लिए भारतीय परंपरागत और समकालीन परिधानों को पेश करने का व्‍यावसाय करती है।

आदित्य बिरला फैशन एंड रिटेल लिमिटेड (एबीएफआरएल) के निदेशक मंडल की एबीएफआरएल अधिग्रहण कमिटी ने आज शेयर सब्सक्रिप्शन, परचेज एग्रीमेंट और फिनेस एवं उसके शेयरधारकों के साथ शेयरहोल्डर एग्रीमेंट पर हस्ताक्षर कर प्राइमरी शेयर के सम्मिश्रण और सेकेंडरी शेयरों की खरीद से फिनेस की 51 फीसदी हिस्सेदारी का अधिग्रहण किया। प्रस्तावित अधिग्रहण को जरूरी अनुमति और परापरांगत क्लोजिंग की शर्तों की स्वीकृति के बाद यह अधिग्रहण पूरा किया गया।

एबीएफआरएल के प्रबंध निदेशक आशीष दीक्षित ने इस सौदे पर कहा कि भारतीय उपभोक्ता अब अपने वार्डरोब में तेजी से समकालीन भारतीय परंपरागत परिधानों और डिजाइनर वियर को जगह देते जा रहे हैं, जिसमें आधुनिक फैशन के साथ भारतीय पंरपरा का खूबसूरती से सर्वश्रेष्ठ मिलन होता है। ब्रांड शांतनु एंड निखिल इस डिजाइन फिलॉस्फी का शानदार ढंग से प्रतिनिधित्व करता है। हम अपने मौजूदा फैशनेबल कपड़ों के बिजनेस को बढ़ाने के लिए ही नहीं, बल्कि ज्यादा से ज्यादा उपभोक्ताओं और मार्केट तक अपने नए प्रॉडक्ट्स पहुंचाने और अपनी नई रेडी टु वियर ड्रेसेज लॉन्च करने के लिए शांतनु एंड निखिल से साझेदारी कर बेहद प्रसन्न हैं।

शांतनु मेहरा और निखिल मेहरा ने कहा कि यह अफोर्डेबल लग्जरी में नए युग की शुरुआत है। शांतनु और निखिल ने एबीएफआरएल के साथ मिलकर भारत में रिटेल के नए सफर की लीक से हटकर नई शुरुआत की है, जहां हर भारतीयों  के शांतनु एंड निखिल की ड्रेसेज पहनने का सपना सच हो सकेगा।

Write a comment