1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. ADB ने त्रिपुरा में 1,650 करोड़ रुपए की बुनियादी ढांचा परियोजनाओं को दी मंजूरी

ADB ने त्रिपुरा में 1,650 करोड़ रुपए की बुनियादी ढांचा परियोजनाओं को दी मंजूरी

एशियाई विकास बैंक (एडीबी) ने त्रिपुरा के सात जिलों में बुनियादी ढांचा विकसित करने के लिए 1,650 करोड़ रुपए की परियोजनाओं को मंजूरी दी है।

Bhasha Bhasha
Updated on: June 17, 2019 13:56 IST
ADB approves 1,650 cr Rs infrastructure projects in Tripura- India TV Paisa

ADB approves 1,650 cr Rs infrastructure projects in Tripura

अगरतला। एशियाई विकास बैंक (एडीबी) ने त्रिपुरा के सात जिलों में बुनियादी ढांचा विकसित करने के लिए 1,650 करोड़ रुपए की परियोजनाओं को मंजूरी दी है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि एडीबी 1650 करोड़ रुपये देगा, जिसमें से 80 प्रतिशत राशि अनुदान के रूप में होगी और राज्य सरकार को 20 प्रतिशत कर्ज का भुगतान करना होगा। 

अधिकारी ने रविवार को संवाददाताओं से कहा कि यह त्रिपुरा में अपनी तरह की पहली एडीबी सहायता प्राप्त बुनियादी ढांचा परियोजना है। परियोजनाओं से सभी जिला मुख्यालय कस्बों को आधुनिक बनाने और भविष्य में पर्यटन एवं व्यापार की संभावनाओं को बढ़ावा मिलने की उम्मीद है। अधिकारी ने बताया कि एडीबी ने शहरी विकास विभाग की ओर से जमा किए गए ढांचागत विकास की 1,650 करोड़ रुपये की परियोजनाओं को मंजूरी दी है। इनमें अगरतला को छोड़कर सात अन्य जिला मुख्यालय के कस्बों में पाइप लाइन से पानी की आपूर्ति, भूमिगत जल निकासी, भूमिगत सीवेज प्रबंधन और फुटपाथ वाली सड़कें बनाने का काम शामिल हैं। यह परियोजनाएं जिन कस्बों में विकसित की जानी हैं, उनमें खोवई, अंबासा, धर्मनगर, कैलाशहर, उदयपुर, विश्रामगंज, बेलोनिया शामिल हैं। 

Write a comment