1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. उत्‍तर प्रदेश में 35000 करोड़ रुपए का निवेश करेगा अडाणी समूह, बिड़ला समूह भी लगाएगा 25000 करोड़

उत्‍तर प्रदेश में 35000 करोड़ रुपए का निवेश करेगा अडाणी समूह, बिड़ला समूह भी लगाएगा 25000 करोड़

अडाणी समूह उत्तर प्रदेश में अगले पांच साल के दौरान 35 हजार करोड़ रुपए का निवेश करेगा। समूह के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक गौतम अडाणी ने ‘उत्तर प्रदेश निवेशक शिखर सम्मेलन 2018’ के उद्घाटन के मौके पर बुधवार को यह घोषणा की।

Manish Mishra Manish Mishra
Published on: February 21, 2018 13:15 IST
UP Investors Summit 2018- India TV Paisa
UP Investors Summit 2018

लखनऊ अडाणी समूह उत्तर प्रदेश में अगले पांच साल के दौरान 35 हजार करोड़ रुपए का निवेश करेगा। समूह के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक गौतम अडाणी ने ‘उत्तर प्रदेश निवेशक शिखर सम्मेलन 2018’ के उद्घाटन के मौके पर बुधवार को यह घोषणा की। उन्होंने कहा कि भारत की कुल आबादी का 17 फीसदी उत्तर प्रदेश में रहता है। भारत के विकास की कहानी उत्तर प्रदेश के विकास की कहानी से अलग नहीं की जा सकती। उन्होंने ऊर्जा, लॉजिस्टिक्स, फूड एवं एग्रीकल्चर कॉम्‍प्‍लेक्‍स, नवीकरणीय ऊर्जा, सड़क एवं मेट्रो रेल जैसे क्षेत्रों में निवेश का आश्वासन दिया।

वीडियो में देखिए अडाणी ने क्‍या कहा

उत्तर प्रदेश में 25 हजार करोड़ रुपए का निवेश करेगा बिड़ला समूह

आदित्य बिड़ला समूह के चेयरमैन कुमारमंगलम बिड़ला ने कहा कि उनका समूह उत्तर प्रदेश में अगले पांच साल के दौरान विभिन्न क्षेत्रों में 25 हजार करोड़ रुपए का निवेश करेगा। बिड़ला ने ‘उत्तर प्रदेश निवेशक शिखर सम्मेलन 2018’ के उद्घाटन के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में कहा कि अगले पांच साल में हम अलग-अलग कारोबार में 25 हजार करोड़ रुपए का निवेश करेंगे।

उन्होंने कहा कि बिड़ला समूह सीमेंट, ​रसायन और वित्तीय सेवाओं के क्षेत्र में राज्य में सक्रियता से कार्य कर रहा है। समूह ने यहां 24 हजार करोड़ रुपए का निवेश किया है और 40 हजार लोगों को रोजगार मुहैया कराया है।

बिड़ला ने कहा कि उनकी कंपनी दूरसंचार, रसायन और वित्तीय सेवाओं के क्षेत्र में निवेश बढ़ाएगी। उन्होंने बताया कि बिड़ला समूह कॉरपोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व (सीएसआर) के क्षेत्र में उत्तर प्रदेश के 400 गांवों में कार्य कर रहा है।

वीडियो में देखिए कुमारमंगलम बिड़ला ने उत्तर प्रदेश निवेशक शिखर सम्मेलन 2018 में क्‍या कहा

Write a comment