1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. अगले साल रिलायंस जियो अपने यूजर्स को दे सकती है झटका, महंगे कर सकती है टैरिफ प्‍लान

अगले साल रिलायंस जियो अपने यूजर्स को दे सकती है झटका, महंगे कर सकती है टैरिफ प्‍लान

टेलिकॉम उद्योग में प्रवेश के साथ ही तहलका मचाने वाली कंपनी रिलायंस जियो नए साल में अपने ग्राहकों को बड़ा झटका दे सकती है। ओपन सिग्‍नल की रिपोर्ट के अनुसार रिलायंस जियो अपने टैरिफ प्‍लान महंगे करने की तैयारी में है।

Manish Mishra Manish Mishra
Updated on: December 12, 2017 8:58 IST
Reliance Jio- India TV Paisa
Reliance Jio

नई दिल्ली। टेलिकॉम उद्योग में प्रवेश के साथ ही तहलका मचाने वाली कंपनी रिलायंस जियो नए साल में अपने ग्राहकों को बड़ा झटका दे सकती है। ओपन सिग्‍नल की रिपोर्ट के अनुसार रिलायंस जियो अपने टैरिफ प्‍लान महंगे करने की तैयारी में है। सितंबर 2016 में रिलायंस जियो की सर्विसेज शुरू होने के साथ ही कंपनी के सस्ते टैरिफ प्लान को देखते हुए बाकी टेलीकॉम कंपनियों के बीच भी सस्ते प्लान उतारने की होड़ मच गई है।

रिलायंस जियो के लॉन्‍च होने के बाद से भारत में डाटा की कीमत 70 फीसदी से भी ज्‍यादा घटी है और ऐसे में जियो अपने प्लान मंहगे करके इस उद्योग में एक नया तूफान मचा सकती है। टैरिफ प्लान की कीमतों में बढ़ोतरी का नमूना कंपनी ने इस साल अक्टूबर महीने में दिया था। रिलायंस जियो के सभी सस्ते टैरिफ प्लान रिवाइज किए गए और इनकी कीमत बढ़ा दी गई।

ओपन सिग्नल के एंडेरा टॉथ ने बताया कि,

यह ट्रेंड अलगे साल तक जारी रहेगा। 4G बाजार में जियो का वैसा ही दबदबा रहेगा जैसा अभी है। फ्री और सस्ता डाटा एक साल तक देने के बाद रिलायंस जियो 2018 में अपनी सर्विस की कीमतों में इजाफा कर सकती है।

ग्लोबल रिसर्च फर्म क्रिसिल के मुताबिक साल 2020 तक भारत में डाटा खपत 40 फीसदी से बढ़कर 80 फीसदी हो जाएगी। रिपोर्ट के अनुसार, टेलिकॉम सेक्टर में रिलायंस जियो के आने के बाद से भारत 4G की ओर तेजी बढ़ा है। आपको बता दें कि रिलायंस जियो ने अपने लॉन्च के साथ ही तीन महीने तक फ्री सेवाएं दी थी इसके बाद हैप्पी न्यू ईयर ऑफर में भी फ्री सर्विस दी गई थी।

Write a comment