1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. तस्करी के आरोप में एयर इंडिया एसएटीएस का कर्मचारी गिरफ्तार, चार दिन में 10 किलो सोना जब्त

तस्करी के आरोप में एयर इंडिया एसएटीएस का कर्मचारी गिरफ्तार, चार दिन में 10 किलो सोना जब्त

आईजीआईए पर सोने की तस्करी के आरोप में एयर इंडिया एसएटीएस के एक कर्मचारी समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनसे 2.4 करोड़ रुपए का सोना जब्त।

Shubham Shankdhar [Updated:05 Nov 2015, 4:54 PM IST]
तस्करी के आरोप में एयर इंडिया एसएटीएस का कर्मचारी गिरफ्तार, चार दिन में 10 किलो सोना जब्त- India TV Paisa
तस्करी के आरोप में एयर इंडिया एसएटीएस का कर्मचारी गिरफ्तार, चार दिन में 10 किलो सोना जब्त

नई दिल्ली। देश में सोने की तस्करी के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (आईजीआईए) पर सोने की तस्करी के आरोप में एयर इंडिया एसएटीएस के एक कर्मचारी समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इन लोगों से 2.4 करोड़ रुपए कीमत का सोना जब्त किया गया है। पिछले चार दिन में करीब 10 किलो सोना पकड़ा गया है। एयर इंडिया और एसएटीएस लि. की जॉइंट वेंचर यूनिट एयर इंडिया में खाद्य संबंधी सेवाएं उपलब्ध कराती है।

ये भी पढ़ें – High Alert: देश में बढ़ रही है गोल्‍ड स्‍मगलिंग, स्‍मगलर अपना रहे हैं रोज नए-नए तरीके

चार दिन में 10 किलो सोना जब्त

कस्टम विभाग ने पिछले चार दिनों के दौरान अलग-अलग मामलों में करीब 10 किलो सोना जब्त किया है। कस्टम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि इनमें से तीन किलोग्राम सोना मंगलवार को जब्त किया गया। इसमें एक किलो सोना एक विमान के टायलेट में रखा हुआ था। अधिकारियों ने बताया कि बैंकॉक से लौटी एक महिला यात्री से मंगलवार सुबह पूछताछ की गई। उसके पास से दो किलो सोना बरामद हुआ। सोने को जब्त कर लिया गया है और उस महिला यात्री को हिरासत में ले लिया गया।

ये भी पढ़ें – गोल्ड इंपोर्ट ड्यूटी में कटौती को लेकर बंटी सरकार, वाणिज्य मंत्रालय ने दिया 2 फीसदी ड्यूटी करने का प्रस्ताव

एयर इंडिया एसएटीएस का कर्मचारी गिरफ्तार

इसी तरह कस्टम विभाग के अधिकारियों को विशाखापट्टनम से आने वाली एक उड़ान के टायलेट से एक किलो सोना मिला। अधिकारियों ने बताया कि इससे पहले यह उड़ान अंतरराष्ट्रीय क्षेत्र से आई थी। वहीं एयर इंडिया एसएटीएस के एक कर्मचारी सहित दो लोगों को 50 लाख रुपए के सोने की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। दोनों की पहचान राम अवध सिंह कुशवाहा और आसिफ अली खान के रूप में की गई है। कुशवाहा एयर इंडिया ​एसएटीएस का कर्मचारी है जो ग्राउंड हैंडलिंग का काम करता है। दोनों के सिंगापुर से पहुंचने के बाद कस्टम विभाग के अधिकारियों ने पूछताछ की।

Web Title: आईजीआईए एयरपोर्ट पर 2.4 करोड़ रुपए का सोना पकड़ा गया
Write a comment